Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन बनेगा Punjab का 'सरदार'? Zee Exit Poll में यह पार्टी सबसे आगे

Zee Exit Poll के अनुसार, Punjab में इसबार आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है जबकि कांग्रेस को बड़ा झटका लगने का अनुमान है.

कौन बनेगा Punjab का 'सरदार'? Zee Exit Poll में यह पार्टी सबसे आगे

Image Credit- DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी. पंजाब में इसबार कौन सी पार्टी सरकार बनाएगी यह 10 मार्च को स्पष्ट हो जाएगा. चुनाव परिणाम से पहले Zee News -Designed Box के Exit Poll में आम आदमी पार्टी को बड़ी बढ़त मिलती नजर आ रही है. राज्य में कांग्रेस को नुकसान होने का अनुमान है.

किस पार्टी को कितना वोट

Zee News-Designed Box के Exit Poll के अनुसार, पंजाब में कांग्रेस को 25 फीसदी, अकाली दल को 24 फीसदी, आप को सबसे ज्यादा 39 फीसदी वोट और  भाजपा-अमरिंदर गठबंधन को 6 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है.

Punjab Vote Share

किस क्षेत्र में कितनी सीटें मिलने का अनुमान?

Zee Exit Poll के अनुसार, दोआबा क्षेत्र में कुल 23 सीटें हैं. इनमें से कांग्रेस को 9 से 10 सीटें, अकाली दल को 8 से 10, आम दमी पार्टी को 3 से 5, भाजपा को 1 से 2 सीट मिलने का अनुमान है.

Doaba

मालवा क्षेत्र में 69 सीटें हैं. इन सीटों में से कांग्रेस को 12 से 16 सीटें मिल सकती हैं. अकाली दल को 10 से 14 सीटें जबकि आम आदमी पार्टी को 38 से 42 सीटें मिलने का अनुमान है. इस क्षेत्र में भाजपा को 2 से 5 सीटें मिल सकती हैं.

Malwa

Zee Exit Poll के अनुसार, माझा क्षेत्र में 25 सीटें हैं. इस क्षेत्र में कांग्रेस को 5 से 7 सीटें मिल सकती हैं, अकाली दल को 5 से 8 सीटें मिल सकती हैं. AAP को माझा में 11 से 14 सीटें मिलने का अनुमान है. भाजपा गठबंधन का यहां खाता खुलना मुश्किल है.

Majha

कौन बनाएगा पंजाब में सरकार?

Zee Exit Poll के अनुसार, पंजाब में AAP को सबसे ज्यादा 52 से 61 सीटें मिल सकती हैं. राज्य में कांग्रेस को बड़ा नुकसान हो सकता है. राज्य में कांग्रेस को 26 से 33 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि अकाली-बसपा गठबंधन को 24 से 32 सीटें मिलने की उम्मीद है. राज्य में भाजपा-अमरिंदर गठबंधन को 3 से 7 सीटें मिलने का अनुमान है.

Punjab Exit POll

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement