Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Elections: केजरीवाल ने कांग्रेस, SAD पर निशाना साधा, AAP के लिए मांगा एक मौका

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "आपने कांग्रेस को 25 साल और SAD-BJP को 20 साल तक मौका दिया और कई बार उनका शासन आजमाया. हमें 2022 में मौका दें."

Punjab Elections: केजरीवाल ने कांग्रेस, SAD पर निशाना साधा, AAP के लिए मांगा एक मौका

Image Credit- Twitter/AAPPunjab

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुरुवार को AAP के राष्ट्रीय संयोजक Arvind Kejriwal ने पंजाब में कांग्रेस नीत सरकार को राज्य के इतिहास में ‘सबसे ज्यादा भ्रष्ट और पाखंडी’ बताया. राज्य के दो दिवसीय दौरे पर आए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब के कल्याण के लिए "कुछ नहीं" किया है और लोगों से आम आदमी पार्टी को सरकार बनाने के लिए "एक मौका" देने का आग्रह किया.

लंबी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "आपने कांग्रेस को 25 साल और SAD-BJP को 20 साल तक मौका दिया और कई बार उनका शासन आजमाया. हमें 2022 में मौका दें."

आपको बता दें कि पंजाब के पांच बार के पूर्व मुख्यमंत्री व SAD के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल लंबी से विधायक हैं.

केजरीवाल ने कहा, "इतने लंबे समय तक सत्ता में रहने के बावजूद, न तो कांग्रेस ने और न ही SAD-BJP ने राज्य के लिए कुछ किया है. लोगों ने उन्हें कई मौके दिए, लेकिन विनाशकारी परिणाम सबके सामने हैं. इसलिए केजरीवाल को अब एक मौका दें और आप बाकी सभी पार्टियों को भूल जाएंगे."

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी की सरकार "पंजाब के इतिहास में सबसे भ्रष्ट और पाखंडी सरकार है, जो हर दूसरे दिन खोखली घोषणाएं करती है."

केजरीवाल ने दावा किया, "चन्नी का कहना है कि बालू के दाम पांच रुपये प्रति क्यूबिक फुट कम किए गए हैं. बिजली सस्ती कर दी गई है और केबल की कीमत भी कम कर दी गई है लेकिन, असल में लोगों को कोई लाभ नहीं मिल रहा है."

उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री चन्नी कह रहे हैं कि वह अनुसूचित जाति समुदाय से हैं. लेकिन केजरीवाल SC समुदाय के हर परिवार के सदस्य हैं और एससी समुदाय के हर बच्चे को मुफ्त शिक्षा, सबसे अच्छा इलाज और अधिकारी बनने के लिए मुफ्त प्रशिक्षण प्रदान करते हैं."

पंजाब कांग्रेस में "अंदरूनी कलह" की ओर इशारा करते हुए, AAP नेता ने कहा, "नवजोत सिद्धू , चन्नी से लड़ रहे हैं. सुनील जाखड़, नवजोत सिद्धू से लड़ रहे हैं. प्रताप सिंह बाजवा, जाखड़ से लड़ रहे हैं."

उन्होंने आरोप लगाया कि वे सभी पंजाब को लूटने के लिए लड़ रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि कुछ ही दिनों में कांग्रेस की सरकार चली जाएगी. केजरीवाल ने कांग्रेस नेताओं पर पंजाब को लूटने का आरोप लगाया. केजरीवाल ने कहा कि जब से उन्होंने पंजाब की महिलाओं को एक हजार रुपये प्रति माह देने का वादा किया है, तब से विपक्षी दलों के नेता उन्हें कोस रहे हैं और पूछ रहे हैं कि पैसा कहां से आएगा?

उन्होंने कहा कि इस पर कुल 10,000 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इसी तरह मुफ्त बिजली मुहैया कराने पर 2,000 करोड़ रुपये खर्च होंगे. यह सारा पैसा पंजाब में माफियाओं का सफाया कर प्राप्त किया जाएगा.

पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख और सांसद भगवंत मान ने अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल पर निशाना साधते हुए कहा, "बादल (परिवार) के पास परिवहन का व्यापार है, विमान, होटल और कई दूसरे व्यापार हैं लेकिन अब वे लोगों को गुमराह करने के लिए किसान होने का नाटक ड्रामा कर रहे हैं."
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement