Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Elections 2022: अगले 5 सालों में अमेरिका जैसी होंगी यूपी की सड़कें- नितिन गडकरी

नितिन गडकरी ने मछलीशहर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ 1500 करोड़ रुपये की परियोजनओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया.

UP Elections 2022: अगले 5 सालों में अमेरिका जैसी होंगी यूपी की सड़कें- नितिन गडकरी

Image Credit- Twitter/nitin_gadkari

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने लोगों से बड़ा वादा किया है. राज्य में भाजपा को फिर से विजय दिलाने की अपील करते हुए उन्होंने सोमवार को कहा कि पांच साल के भीतर उत्तर प्रदेश की सड़कें अमेरिका जैसी होंगी.

जौनपुर जिले के मछलीशहर स्थित फौजदार इंटर कॉलेज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ 1500 करोड़ रुपये की परियोजनओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के बाद आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने राष्ट्रवाद, सुशासन और विकास को अपनी प्राथमिकता बताते हुए कहा, "मेरा वचन पत्थर की लकीर है, आने वाले पांच साल के अंदर उत्तर प्रदेश की सड़कें यूरोपीय मानक की नहीं बल्कि अमेरिका के बराबर बनेंगी."

गडकरी ने अयोध्‍या में श्रीराम जन्‍म भूमि मंदिर के निर्माण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सराहना करते हुए कहा, "अयोध्या को संपूर्ण देश से जोड़ने वाले ऐसे एक्सप्रेस-वे और राजमार्ग बनाए जाएंगे जो अमेरिका की सड़कों को भी फेल कर देंगे."

उन्होंने कहा कि अयोध्या से चित्रकूट तक 298 किलोमीटर का राम वन गमन मार्ग 5000 करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन है. मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्वीट के अनुसार, मिर्जापुर में गडकरी और मुख्यमंत्री योगी ने 3,037 करोड़ रुपये की 146 किलोमीटर कुल लंबाई की चार राष्‍ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण किया.

गडकरी ने कहा कि यह सड़क परियोजनाएं क्षेत्र में बेहतर सम्पर्क के साथ आवागमन और वस्तुओं की ढुलाई सुगम करेगी. उन्होंने कहा कि इससे कृषि उपज, स्‍थानीय और अन्‍य उत्‍पादों की बाजारों तक पहुंच में सुविधा होगी. उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश को समृद्ध और संपन्न बनाने के लिए और जनता के सपनों का रामराज्‍य निर्माण करने के लिए हम कटिबद्ध हैं."

उन्होंने किसानों को अन्नदाता की बजाय ऊर्जादाता बनाने पर जोर देते हुए कहा, "मैं किसान हूं, मैंने अपना जीवन किसानों के लिए समर्पित किया है, मेरे क्षेत्र में दस हजार किसानों ने आत्महत्या की और मैंने तय किया कि इस परिस्थिति को बदलूंगा. मैं 2007 से कह रहा था कि हमारे किसान ऊर्जादाता बनें, आज उत्तर प्रदेश का किसान चीनी मिलों में इथेनॉल तैयार कर रहा है."

गडकरी ने कहा, "आज आपके सामने घोषणा करता हूं कि आने वाले तीन महीने के बाद टोयोटा, सुजुकी, हुंडई, मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू सब गाड़ियां फ्लेक्स इंजन बनाएंगी. फ्लेक्स इंजन का मतलब 100 प्रतिशत पेट्रोल डालो या 100 प्रतिशत इथेनॉल डालो गाड़ियां चलेंगी. अब पेट्रोल से नहीं उत्तर प्रदेश के किसानों द्वारा तैयार बायो इथेनॉल से हमारी गाड़ियां चलेंगी, आटो रिक्‍शा चलेगा। अब किसान अन्नदाता नहीं ऊर्जादाता बनेगा."

उन्होंने दावा किया, "उत्तर प्रदेश में 1.40 लाख करोड़ रुपये के काम पूरे किए और 1.80 लाख करोड़ रुपये के काम चल रहे हैं. उत्तर प्रदेश में तीन लाख करोड़ रुपये से अधिक का काम किया." गडकरी ने कहा, "आप एक बार फ‍िर डबल इंजन की सरकार बना दें, आने वाले पांच साल में मैं पांच लाख करोड़ रुपये के काम उत्तर प्रदेश में करके दिखाऊंगा."

उन्होंने कहा, "मैं उन नेताओं में नहीं हूं जो खोखला वादा करते हैं, जो बोलूंगा डंके की चोट पर करूंगा और सात साल में जो भी कहा उसे पूरा करके दिखाया." मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व की सराहना करते हुए गडकरी ने कहा, "जब प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं थी तो परिस्थिति कैसी थी उसे बताने की जरूरत नहीं है. लेकिन राज्य को गुंडाराज से मुक्ति दिलाकर योगी आदित्यनाथ ने सुशासन की स्थापना की है."

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement