Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024 Live: कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को राजगढ़ सीट से उतारा, पीएम मोदी का सामना करेंगे अजय राय

चुनावी माहौल में पार्टियों और नेताओं के बीच सियासत गरमाई हुई है. पढ़ें पल-पल की रिपोर्ट, डीएनए हिंदी पर.

Latest News
Lok Sabha Elections 2024 Live: कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह को राजगढ़ सीट से उतारा, पीएम मोदी का सामना करेंगे अजय राय

फाइल फोटो

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को राउज एवेन्यू कोर्ट ने शराब नीति मामले (Delhi Liquor Policy Case) में 28 मार्च तक ED हिरासत में सौंपा है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें हिरासत में लेने के बाद कोर्ट में पेश करते समय इस घोटाले का 'किंगपिन' बताते हुए रिमांड मांगा था. अब इस रिमांड को केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है. 

उधर, हिमाचल प्रदेश में एक बड़ा उलट-फेर देखने को मिल रहा है. कांग्रेस के 6 वरिष्ठ माने जाने वाले नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बीजेपी में शामिल होने वाले ये नेता हैं- सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, इंदर दत्त लखनपाल, देवेंद्र भुट्टो और चैतन्य शर्मा. इस दौरान हिमाचल बीजेपी अध्यक्ष राजीव बिंदल और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी उपस्थित थे. गुरुवार को विधानसभा से इस्तीफा देने वाले तीन निर्दलीय विधायक भी भाजपा में शामिल हो गए हैं. 

चुनावी माहौल में पार्टियों और नेताओं के बीच सियासत गरमाई हुई है. पढ़ें पल-पल की रिपोर्ट, डीएनए हिंदी पर.

LIVE BLOG

  • 23 Mar 2024, 23:15 PM

    कांग्रेस ने दानिश अली को अमरोहा से दिया टिकट, नागौर सीट हनुमान बेनीवाल के लिए छोड़ी

    कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची भी जारी कर दी है. चौथी सूची में 46 उम्मीदवारों के टिकट घोषित किए गए हैं, जिनमें मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को राजगढ़ सीट से और उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अजय राय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने वाराणसी सीट से उतारा गया है. 12 राज्यों के लिए घोषित सूची में बसपा से बागी होकर कांग्रेस में आए विवादित नेता दानिश अली को उत्तर प्रदेश की अमरोहा सीट पर मौका मिला है, जबकि सहारनपुर सीट पर इमरान मसूद को ही उतारा गया है.

    राजस्थान में कांग्रेस ने नागौर सीट पर अपना प्रत्याशी नहीं उतारने की घोषणा की है. इस सीट पर कांग्रेस ने हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का समर्थन करने का फैसला लिया है. कानपुर सीट से आलोक मिश्रा को उतारा गया है. लोकसभा के अलावा कांग्रेस ने सिक्किम के लिए भी 18 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Mar 2024, 20:09 PM

    दिल्ली हाईकोर्ट 27 मार्च को करेगा केजरीवाल के रिमांड के खिलाफ सुनवाई

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) से भी राहत नहीं मिली है. राउज एवेन्यू कोर्ट से दिल्ली शराब नीति मामले (Delhi Liquor Policy Case) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) को केजरीवाल से पूछताछ के लिए मिले 28 मार्च तक के रिमांड के खिलाफ हाई कोर्ट ने तत्काल सुनवाई करने से इनकार कर दिया है. हाईकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस ने केजरीवाल की लीगल टीम की तरफ से दाखिला याचिका को तत्काल सुनवाई के लिस्टेड करने से इंकार करते हुए बुधवार (27 मार्च) की तारीख तय की है. केजरीवाल ने याचिका में अपनी गिरफ्तारी और हिरासत को चुनौती दी है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Mar 2024, 18:48 PM

    के. कविता को नहीं मिली है सुप्रीम कोर्ट से राहत

    दिल्ली शराब नीति मामले में ही गिरफ्तार की गई तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) की बेटी के. कविता को भी राहत नहीं मिली है. के. कविता ने ED द्वारा गिरफ्तार करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी. कविता की वकील ललिता रेड्डी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को कविता की कस्टडी 26 मार्च तक बढ़ा दी है. अब सुप्रीम कोर्ट इस मामले में मंगलवार (26 मार्च) को सुनवाई करेगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Mar 2024, 18:41 PM

    हाई कोर्ट से लगाई गई है केजरीवाल की तत्काल रिहाई की गुहार

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तार करने और रिमांड पर लेने के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में अपील की गई है. केजरीवाल को  दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद राउज एवेन्यु कोर्ट ने उन्हें 28 मार्च तक ED रिमांड पर सौंपा है. केजरीवाल की लीगल टीम ने शनिवार हाई कोर्ट में दाखिल अपील में इस रिमांड ऑर्डर को अवैध बताते हुए खारिज करने और मुख्यमंत्री को तत्काल रिहा करने की गुहार लगाई गई है. हाई कोर्ट से इस मामले में अर्जेंट सुनवाई की भी गुहार लगाई गई है. कार्यवाहक चीफ जस्टिस से इस याचिका पर रविवार (24 मार्च) को सुनवाई करने की अपील की गई है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Mar 2024, 17:15 PM

    अपना दल (कमेरावादी) ने 3 सीटों की लिस्ट ली वापस

    अपना दल कमेरावादी ने समाजवादी पार्टी के खिलाफ उतारे अपने सभी उम्मीदवार वापस ले लिए हैं. अपना दल (कमेरावादी) की ओर से यह जानकारी दी गई. कहा गया है कि लोकसभा चुनाव के लिए घोषित सीटों की सूची अगली सूचना तक रद्द की जाती है. कुछ ही समय में नई सूची जारी की जाएगी. 

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Mar 2024, 14:02 PM

    Congress के वरिष्ठ नेता BJP में हुए शामिल


    हिमाचल प्रदेश में एक बड़ उलट-फेर देखने को मिल रहा है. कांग्रेस के 6 वरिष्ठ माने जाने वाले नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बीजेपी में शामिल होने वाले ये नेता हैं- सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, इंदर दत्त लखनपाल, देवेंद्र भुट्टो और चैतन्य शर्मा. इस दौरान हिमाचल बीजेपी अध्यक्ष राजीव बिंदल और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी उपस्थित थे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Mar 2024, 14:02 PM

    AAP ने चुनाव आयोग से मांगा मिलने का समय


    आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग से मिलने का समय मांगा है. चुनाव आयोग से की कई ये मांग पुलिस की तरफ से ऑफिस सील करने से संबंधित है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Mar 2024, 13:58 PM

    राउज एवेन्यू कोर्ट ने BRS नेता के कविता की ED हिरासत 26 मार्च तक के लिए बढ़ाई 


    ED ने कोर्ट के सामने कविता की हिरासत 5 दिन बढ़ाने की मांग की थी. ED ने कहा कि हमें कविता की ओर से दिए गए बयानों के संबंध में उनको कंफ्रंट करवाना है, हम मामले में उनके रोल को लेकर पहले ही साफ कर चुके हैं. इस मामले को लेकर राउज एवेन्यू कोर्ट ने BRS नेता के कविता की ED हिरासत 26 मार्च तक के लिए बढ़ाई है..

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Mar 2024, 13:06 PM

    INDIA गठबंधन की बिहार में सीट शेयरिंग 


    INDIA गठबंधन की बिहार में सीट शेयरिंग का फॉर्मूला आज तय हो सकता है. सूत्रों के मुताबिक आज लालू यादव बिहार में सीट शेयरिंग पर मुहर लगाएंगे. खबर है कि कांग्रेस को 6 सीट देने को आरजेडी राजी है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की बिहार से संभावित सूची कुछ इस प्रकार से है- पूर्णिय से पप्पू यादव, मुजफ्फरपुर से विजेंद्र चौधरी, किशनगंज से मो जावेद, सासाराम से मीरा कुमार, पटना साहिब से नाम अभी तय नहीं और मोतिहारी से आकाश कुमार.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Mar 2024, 12:00 PM

    सुनीता केजरीवाल ने पढ़ा सीएम केजरीवाल का संदेश


    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने एक वीडियो बयान जारी कर हिरासत में बंद दिल्ली सीएम का संदेश पढ़ा है. संदेश में कहा गया है कि 'भारत के भीतर और बाहर कई ताकतें हैं जो देश को कमजोर कर रही हैं. हमें सतर्क रहना होगा, इन ताकतों को पहचानना होगा और उन्हें हराना होगा... दिल्ली में महिलाएं सोच रही होंगी कि केजरीवाल सलाखों के पीछे हैं, तो क्या पता अब उन्हें 1000 रुपये मिलेंगे भी या नहीं. मैं उनसे अपील करता हूं कि वे अपने भाई, अपने बेटे पर भरोसा करें. ऐसी कोई जेल नहीं है जो लंबे समय तक सलाखों के पीछे रख सके. मैं जल्द ही बाहर आऊंगा और अपना वादा निभाऊंगा.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Mar 2024, 12:29 PM

    महुआ मोइत्रा के कई ठिकानों पर CBI की छापेमारी


    TMC की नेता महुआ मोइत्रा के कई ठिकानों पर CBI की छापेमारी चल रही है. ये छापेमारी 'पैसे लेकर सवाल पूछने' (Cash For Query) वाले केस को लेकर की जा रही है. इसी क्रम में सीबीआई ने आज कोलकाता में महुआ मोइत्रा के पिता के आवास पर भी छापेमारी को अंजाम दिया है. कोलकाता में महुआ के कई दूसरे ठिकानों की भी तालाशी ली जा रही है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Mar 2024, 12:14 PM

    अरविंद केजरीवाल- 'हिरासत में लिए जाने से बहुत आश्चर्यचकित नहीं'


    सुनीता केजरीवाल ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल की ओर से जनता के नाम संदेश को जारी किया है. इस संदेश में कहा गया है कि 'मेरे प्यारे देशवासियों मुझे कल हिरासत में ले लिया गया है. मैं अंदर रहूं या बाहर रहूं... हर वक्त देश की सेवा में लगा रहूंगा.  मेरे जीवन का हर एक लम्हा देश के नाम है. मेरी जिंदगी हमेशा संघर्षपूर्ण रही है, इसलिए हिरासत में लिए जाने से बहुत आश्चर्यचकित नहीं हूं. हमें भारत को विश्व का सर्वाधिक ताकतवर देश बनाना है.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Mar 2024, 8:12 AM

    लोकतंत्र के लिए बढ़िया संकेत नहीं- दिग्विजय सिंह


    कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का भी दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल की हिरासत को लेकर बयान आया है. उन्होंने कहा कि किसी भी वर्तमान मुख्यमंत्री को हिरासत में लेना लोकतंत्र के लिए बढ़िया संकेत नहीं हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Mar 2024, 8:08 AM

    आशा नहीं थी कि इतनी जल्दी हिरासत में ले लिया जाएगा- केजरीवाल


    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे आशा नहीं थी कि ED आएगी और इतनी जल्दी हिरासत में ले लेगी. उन्होंने कहा कि इतने कम समय में ये सब हुआ कि मैं अपने माता-पिता का आशीर्वाद भी नहीं ले सका.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement