Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

3 लाख करोड़ मार्केट कैप वाली ग्रुप की चौथी कंपनी बनी अडानी इंटरप्राइजेज

Adani Enterprises से पहले अडानी ट्रांसमिशन, अडानी टोटल गैस और अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड मार्केट कैप पहले से ही तीन लाख करोड़ रुपये के पार है. 

3 लाख करोड़ मार्केट कैप वाली ग्रुप की चौथी कंपनी बनी अडानी इंटरप्राइजेज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अडानी ग्रुप (Adani Group) की कंपनियों के शेयरों में लगातार बढ़ रहे हैं. जिसकी वजह से कंपनियों के मार्केट कैप (Market Cap) में इजाफा देखने को मिल रहा है. अब ग्रुप की अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड (Adani Enterprises Limited) ने नया कीर्तिमान हासिल किया है. कंपनी का मार्केट (Adani Enterprises Limited Market Cap)  3 लाख करोड़ रुपये के पार चला गया है जिसके बाद वो ग्रुप की ऐसा करने वाली चौथी कंपनी बन गई है. अडानी इंटरप्राइजेज से पहले अडानी ट्रांसमिशन, अडानी टोटल गैस और अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड मार्केट कैप पहले से ही तीन लाख करोड़ रुपये के पार है. बीएसई पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, अडानी इंटरप्राइजेज बुधवार को 3,09,117 करोड़ करोड़ रुपये के मार्केट कैप के साथ बंद हुई थी और आज सुबह के कारोबार में यह आंकड़ा 3,10,017.60 करोड़ रुपये पर पहुंच गया था. 

टॉप 20 में ग्रुप की चार कंपनियां 
भारतीय शेयर बाजार के मंगलवार के सत्र तक, अडानी ग्रुप की तीन कंपनियों ने 3 लाख करोड़ का मार्केट कैप हासिल कर लिया था, लेकिन अब अडानी इंटरप्राइजेज अब इस एलीट ग्रुप में शामिल हो गई है. दिलचस्प बात यह है कि ये सभी कंपनियां मार्केट कैप के मामले में भारत की सबसे मूल्यवान लिस्टिड कंपनियों की लिस्ट में 11वें से 20वें स्थान पर हैं. अडानी ट्रांसमिशन 3,87,388.30 करोड़ के मार्केट कैप के साथ 11वें स्थान पर है, जबकि अडानी टोटल गैस और अडानी ग्रीन एनर्जी सूची में क्रमश: 15वें और 16वें स्थान पर है. वर्तमान में, अडानी टोटल गैस का मार्केट कैप 3,86,479.17 करोड़ रुपये है, जबकि अडानी ग्रीन एनर्जी का मार्केट कैप 3,50,007.82 करोड़ रुपये है.

Belated ITR Filing: सरकार से नहीं मिली राहत, अब होगा 5 हजार रुपये का नुकसान 

इस तरह से बढ़ें कंपनियों के शेयर 
हाल के कारोबारी सत्रों में स्टॉक में लगातार तेजी के बाद अदानी इंटरप्राइजेज का मार्केट कैप बढ़ा है. अडानी इंटरप्राइजेज के शेयर की कीमत पिछले सभी 5 सत्रों में 52 सप्ताह के नए उच्च स्तर पर पहुंच गई है. अडानी इंटरप्राइज का शेयर आज बीएसई पर 52-सप्ताह के उच्च स्तर 2743.80 रुपये पर चढ़ गया. एनएसई पर, यह 2743.90 रुपये के नए 52-सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गया है. अडानी ट्रांसमिशन शेयर की कीमत आज बीएसई पर 3535 रुपये के उच्च स्तर पर चढ़ गई, जो बीएसई पर 52 सप्ताह के उच्च स्तर 3538 के करीब है. अडानी टोटल गैस शेयर की कीमत बीएसई पर 3,334.15 रुपये के इंट्राडे हाई पर चढऩे के बाद आज छठे सीधे सत्र में 52-सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गई है.

Petrol Diesel Price: आम लोगों को मिलेगी महंगाई से राहत, 5 रुपये सस्ता होगा पेट्रोल और डीजल

RIL है सबसे बड़ी कंपनी 
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) मार्केट कैप के मामले में भारत की सबसे मूल्यवान लिस्टिड कंपनी की लिस्ट में टॉप पर है, जिसका मार्केट कैप 17,45,409.91 करोड़ रुपये है. आरआईएल के बाद क्रमश: टाटा कंसल्टेंसी या टीसीएस और एचडीएफसी बैंक लिमिटेड हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement