Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter Deal कैंसिल करने के बाद Elon Musk की Tesla ने Bitcoin को लेकर किया बड़ा फैसला, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

कैश क्रंच के दौर से गुजर रही टेस्ला (Tesla) ने अपनी बिटकॉइन (Bitcoin) हॉल्डिंग्स में से 75 फीसदी हिस्से को बेचकर कैश के रूप में कंवर्ट कर लिया है. इस बात की जानकारी टेस्ला ने अपने निवेशकों को भी दी है.

Latest News
Twitter Deal कैंसिल करने के बाद Elon Musk की Tesla ने Bitcoin को लेकर किया बड़ा फैसला, पढ़ें पूरी  रिपोर्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ट्विटर डील (Twitter Deal) कैंसिल करने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा है कि एलन मस्क (Elon Musk) ने एक और बड़ा फैसला कर लिया है, य​ह फैसला बिटकॉइन (Bitcoin) को लेकर है. कैश क्रंच के दौर से गुजर रही टेस्ला ने अपनी बिटकॉइन हॉल्डिंग्स में से 75 फीसदी हिस्से को बेचकर कैश के रूप में कवर्ट कर लिया है. इस बात की जानकारी टेस्ला ने अपने निवेशकों को भी दी है. इस फैसले के बाद से बिटकॉइन बीते 24 घंटे में करीब 2 फीसदी का टूटकर कारोबार कर रहा है. आपको बता दें कि पिछले सान टेस्ला ने बताया था कि उसने बिटकॉइन में डेढ़ अरब डॉलर का निवेश किया है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर बिटकॉइन हॉल्डिंग बेचकर ने कंपनी ने कितना पैसा जमा किया है. 

बिटकॉइन बेचक कैश में कंवर्ट किया पैसा 
एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने अपने शेयर होल्डर को जानकारी देते हुए कहा कि उन्होंने बिटकॉइन की करीब 75 फीसदी होल्डिंग को बेचकर फ्लैट करेंसी में कवर्ट कर लिया है. कंपनी की ओर दी गई जानकारी के अनुसार बिटकॉइन बेचकर कंपनी ने 936 मिलियन डाॅलर को कैश में कन्वर्ट किया है. इससे पहले ईवी कंपनी ने 2021 में जानकारी देते हुए कहा था कि उसने बिटकॉइन में डेढ़ अरब डॉलर का निवेश किया है. जिसमें से अप्रैल 2022 में करीब 10 फीसदी हिस्सेदारी को बेच दिया था. 

यह भी पढ़ें:- Gold-Silver Price: न्यूयॉर्क से लेकर नई दिल्ली तक सोना हुआ सस्ता, जानिए फ्रेश रेट 

कंपनी को क्यों बेचनी पड़ी बिटकॉइन हॉल्डिंग 
कोरोना वायरस की वजह से दुनिया की सबसे बड़ी ईवी निर्माता टेस्ला कैश क्रंच के दौर से गुजर रही है. जिसकी वजह से एलन मस्क की कंपनी को बिटकॉइन हॉल्डिंग बेचने का फैसला करना पड़ा. वहीं दूसरी ओर टेस्ला ने DogeCoin में अपनी हॉल्डिंग कम करने का फैसला नहीं लिया है. मई 2021 में टेस्ला ने BitCoin से भुगतान करने का फैसला लिया था, जो करीब दो महीने तक ही चल सका. 

यह भी पढ़ें:- पैसा डूबने का बना महारिकॉर्ड, कनाडा और रूस की जीडीपी से भी ज्यादा गंवाई संपत्ति 

बिटकॉइन और बाकी करेंसी के दाम 
coinmarketcap.com के आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 1.84 फीसदी की गिरावट के साथ 22,800 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. जबकि समान अवधि में इथेरियम की कीमत में 5 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. मौजूदा समय में इथेरियम की कीमत 1490 डॉलर है. बीते 24 घंटे में डॉजकॉइन करीब 4 फीसदी और शिबा इनु 5 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. पॉलिगन में 12 फीसदी तो एवालांशे 24 घंटे में 9 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement