Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

19 नवंबर को बैंक हड़ताल: पूरे देश में हड़ताल के कारण बैंकिंग सेवाएं होंगी प्रभावित

अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ की ओर से कॉल की गई हड़ताल के कारण 19 नवंबर यानी शनिवार को देश भर में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित रहेंगी.

19 नवंबर को बैंक हड़ताल: पूरे देश में हड़ताल के कारण बैंकिंग सेवाएं होंगी प्रभावित

बैंकों के निजीकरण विरोध में कर्मचारी 16 और 17 दिसंबर को हड़ताल पर रहेंगे.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) ने 19 नवंबर को बैंक हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ की ओर से कॉल की गई हड़ताल के कारण 19 नवंबर यानी शनिवार को देश भर में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित रहेंगी. एआईबीईए ने कहा कि 19 नवंबर 2022 को अखिल भारतीय हड़ताल का हमारा आह्वान. आईबीए और प्रबंधन के साथ चर्चा. परिणाम संतोषजनक नहीं है.

19 नवंबर को बैंक हड़ताल क्यों बुलाई गई है?
- ट्रेड यूनियनों, अधिकारों, नौकरियों और नौकरी की सुरक्षा पर बढ़ते हमले
- द्विपक्षीय समझौते का उल्लंघन और आईडी कार्यवाही करना
- सेटलमेंट के उल्लंघन में तबादलों द्वारा कर्मचारियों का उत्पीड़न
- सीएसबी बैंक में वेतन संशोधन से इनकार

19 नवंबर को बैंक हड़ताल : डिमांड 
- द्विपक्षीय समझौते की पवित्रता

पेंशन को लेकर बड़ी खबर, एकमुश्त पेंशन पेमेंट पर सरकार ने जारी किया स्पष्टीकरण

19 नवंबर को बैंक हड़ताल: यूनाइटेड फोरम ने समर्थन दिया
यूनाइटेड फोरम ने भी अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ द्वारा कॉल की गई हड़ताल को अपना समर्थन दिया है. “यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के अनुसार हमारी बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार हम उनकी हड़ताल और मांगों को अपना पूरा समर्थन देते हैं. यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक्स यूनियन ने कहा, यूएफबीयू से हम द्विपक्षीयता और आपसी चर्चा के माध्यम से मुद्दों के समाधान के लिए भी प्रतिबद्ध हैं.

बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि एआईबीईए के महासचिव ने भारतीय बैंक संघ को हड़ताल का नोटिस दिया था, जिसमें सूचित किया गया था कि सदस्य अपनी मांगों के समर्थन में हड़ताल पर जाने का प्रस्ताव रखते हैं. लेंडर ने कहा कि हड़ताल के दिनों में बैंक की शाखाओं और कार्यालयों में सुचारू कामकाज सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं. हालांकि, इसने कहा कि अगर हड़ताल होती है तो कामकाज प्रभावित हो सकता है.

इस प्राइवेट बैंक ने 10 दिनों में दूसरी बार एफडी की दरों में किया इजाफा 

19 नवंबर को तीसरा शनिवार है. पहले और तीसरे शनिवार को सभी बैंक खुले रहते हैं. हो सकता है कि शनिवार को हड़ताल के चलते कुछ एटीएम में कैश खत्म हो जाए. और, यदि आप अपनी शाखा में जाना चाहते हैं, तो इसे शुक्रवार, 18 नवंबर को समाप्त करने का प्रयास करें, या इसे अगले सप्ताह के लिए स्थगित कर दें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement