Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zomato Share: इस शेयर ने कभी निवेशकों को बना दिया था कंगाल, आज खुद बन गया मल्टीबैगर स्टॉक

Best Multibagger Stocks: इस शेयर ने भारी गिरावट के बाद फिर एक बार निवेशकों को डबल मुनाफा दिया है. आइए बताते हैं क्या है पूरा मामला.

Latest News
Zomato Share: इस शेयर ने कभी निवेशकों को बना दिया था कंगाल, आज खुद बन गया मल्टीबैगर स्टॉक
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हाल के महीनों में फूड डिलवरी करने वाली कंपनी जोमैटो के स्टॉक में अच्छी रिकवरी देखने को मिली है. आपको बता दें कि लगभग दो साल पहले शेयर बाजार में प्रवेश करने वाले अत्याधुनिक कंपनियों में से एक जोमैटो थी. बंपर रिस्पॉन्स फूड डिलीवरी कंपनी Zomato जुलाई 2021 में अपना आईपीओ लेकर आई थी. जोमैटो ने अपने आईपीओ के जरिए काफी वाहवाही तो लूटी. कंपनी के IPO को निवेशकों की ओर से शानदार रिस्पॉन्स भी मिला था, लेकिन कुछ समय बाद ही इसके निवेशकों का दिवालिया हो गया था. कंपनी ने जोमैटो के शेयरधारकों को कंगाली की तरफ मोड़ दिया था. Zomato का शेयर 76 रुपये के इश्यू प्राइस की तुलना में करीब 53% की बढ़ोतरी के साथ NSE पर 116 रुपये के भाव पर लिस्ट हुआ था.  इसके बाद से ही जोमैटो के शेयरों में लगातार गिरावट का दौर शुरू हो गया था. हालांकि, हाल के महीनों में जोमैटो के शेयर का पॉजीटिव रिस्पॉन्स वापिस आने लगा है.

अभी भी नहीं आया वो लेवल
जोमैटो, पेटीएम और नायका जैसे तमाम टेक-कंपनियों के शेयर काफी तेजी से गिरे जिससे निवेशकों को भारी नुकसान हुआ.  लिस्टिंग के बाद जोमैटो का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक हो गया.  कंपनी का स्टॉक और मूल्य अभी भी अपने शुरुआती स्तर तक नहीं बढ़ा है, यह दर्शाता है कि कंपनी गिरावट के दौर से गुजर रही है. जोमैटो की मार्केट वैल्यू फिलहाल 75,300 करोड़ रुपये की है.का बाजार पूंजीकरण 75,300 करोड़ रुपये है.

ये भी पढ़े: अंतिम चरण में हैं नेशनल ई-कॉमर्स- पॉलिसी, ड्राफ्ट हुआ तैयार जानें क्या कहते हैं अधिकारी 

सिर्फ 5 महीने में दोगुने से भी ज्यादा मुनाफा
करीब 2% की गिरावट के साथ जोमैटो का शेयर शुक्रवार को 89.25 रुपये पर बंद हुआ. पिछले पांच दिनों में इसकी कीमत में लगभग 5% की कमी आई है. यदि हम एक महीने के दौरान इसके शेयर को देखें तो स्टॉक में 11% से अधिक की वृद्धि हुई है, जबकि पिछले 6 महीनों के दौरान, कीमत में लगभग 65% की वृद्धि हुई है. मार्च में एक समय स्टॉक 44 रुपये के निचले स्तर तक गिर गया था. इस तरह, पिछले पांच महीनों में अपने निचले स्तर के बाद से जोमैटो के शेयरों में 100% से अधिक की वृद्धि हुई है. इसके अलावा उनका मूल्य दोगुना से अधिक हो गया है.

ये भी पढ़े: आधार कार्ड हो गया है गुम, घर बैठे 50 रुपये में बुक करें PVC Aadhaar Card

स्टॉक अनियमित रहने की संभावना 
ब्रोकरेज कंपनी जेएम फाइनेंशियल के मुताबिक, अगले कुछ दिनों तक जोमैटो के स्टॉक में उतार-चढ़ाव जारी रह सकता है. जेएम फाइनेंशियल के अनुसार, जोमैटो में कई प्री-आईपीओ निवेशक, जिनमें वेंचर कैपिटल, प्राइवेट इक्विटी और अन्य निवेशक शामिल हैं अपने शेयर बेचकर कंपनी से एग्जिट कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement