Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Share Market: शेयर बाजार हुआ रॉकेट, 85 हजार के पार पहुंचा सेंसेक्स, निफ्टी ने भी किया कमाल

Share Market News: शेयर बाजार में मंगलवार को एक बार फिर बूम देखने को मिला है. सोमवार के अपने उच्चतम स्तर पर पहुंचने के बाद सेंसेक्स ने नया रिकोर्ड बनाया है.

Share Market: शेयर बाजार हुआ रॉकेट, 85 हजार के पार पहुंचा सेंसेक्स, निफ्टी ने भी किया कमाल

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

अब तक यह सप्ताह निवेशकों के चेहरे पर रौनक लेकर आया है. सोमवार को भारत के शेयर बाजार (Stock Market) एक नए रिकॉर्ड स्तर तक पहुंचा था और मंगलवार को भी बढ़त बरकरार है. मंगलवार को शेयर बाजार ने नया इतिहास रच दिया है. सेंसेक्स पहली बार 85,000 अंक के पार पहुंच चुका है. सुबह बाजार खुलते ही सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने अच्छी बढ़त दर्ज की थी, जो दोपहर तक कायम है.

सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में उछाल 
सोमवार को शेयर बाजार ने अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे, जिसके बाद मंगलवार को भी मार्केट के ग्रीन में रहने की उम्मीद की जा रही थी. मार्केट एक्सपर्ट ने भी ऐसी ही उम्मीद जताई थी.  मंगलवार की सुबह जब बाजार खुले, तो सेंसेक्स और निफ्टी दोनों थोड़े नीचे नजर आए. कुछ ही देर में बाजार में तेजी देखने को मिला जिसके बाद सेंसेक्स 100 अंकों से ज्यादा की उछाल के साथ 85,052.42 के अपने अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गया. सेंसेक्स के बाद निफ्टी में भी तेजी देखा गया, लेकिन 26,000 अंकों के स्तर को पार नहीं कर पाया. 


यह भी पढ़ें : Stock Market: शेयर बाजार ने बनाया नया रिकॉर्ड, Sensex 85000 के करीब, ये 10 शेयर बने रॉकेट


फेडरल रिजर्व ने घटाए थे रेट 
दरअसल, शेयर बाजार के जानकारों की मानें, तो यह उछाल फेडरल रिजर्व (Federal Reserve) द्वारा ब्याज दरों में 0.50% की कटौती के बाद से देखने को मिला है. पिछले तीन दिनों में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने 2% से ज्यादा की बढ़त हासिल की है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि आने वाले दिनों में भी बाजार में तेजी बने रहने की उम्मीद है. 

इन कंपनियों के शेयरों में भरी उछाल
आपको बता दें शेयर बाजार में हुए इस उछाल के बीच कुछ शेयरों का प्रदर्शन काफी शानदार रहा. टाटा स्टील,हिंडाल्को, जेएसडब्ल्यू स्टील, पावरग्रिड और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में भी  बढ़ोतरी देखि गई है. इसके अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा, भारती एयरटेल और सनफार्मा के शेयर भी उछाल देखा गया है.


यह भी पढ़ें: Dubai से कितना सोना अपने साथ ला सकते हैं


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement