Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

थम नहीं रहा छंटनी का सिलसिला, BYJU'S ने 1,000 कर्मचारियों को वॉट्सऐप कॉल पर किया फायर

Byju’s Lays Off: लर्निंग ऐप कंपनी Byju ने घाटे का हवाला देते हुए 2,500 कर्मचारियों को फायर करने के बाद अब 1,000 और कर्मचारियों की छंटनी कर दी है.

थम नहीं रहा छंटनी का सिलसिला, BYJU'S ने 1,000 कर्मचारियों को वॉट्सऐप कॉल पर किया फायर

BYJU'S Layoff 1000 staff

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2023 में छंटनी का सिलसिला थम नहीं रहा है और आने वाले दिनों में कई और कंपनियों से भी छंटनी की खबर आ सकती है. लर्निंग ऐप कंपनी बायजू ने (Byju’s Lays Off 1,000 ) गुरुवार को 1,000 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. बताया जा रहा है कि नौकरी से निकाले गए लोगों को वॉट्सऐप कॉल के जरिए सूचना दी गई थी. अक्टूबर में ही कंपनी ने बयान जारी कर कुल वर्कफोर्स में से 5 प्रतिशत यानी कि 2,500 कर्मचारियों की छंटनी की सूचना जारी की थी.

इंजीनियरिंग टीम से निकाले गए 15% कर्मचारी
एडटेक यूनिकॉर्न स्टार्टअप BYJU'S ने 1,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो  सभी इंजीनियरिंग टीमों के 15 प्रतिशत वर्कफोर्स को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. कंपनी की ओर से अब तक कोई औपचारिक बयान नहीं जारी किया गया है. हालांकि सूत्रों का कहना है कि निकाले गए कर्मचारियों को कंपनी के रेवेन्यू में कमी और कॉस्ट कटिंग का हवाला दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: Budget 2023: सरकारी कर्मचारियों की होगी बल्ले बल्ले, सैलरी में हो सकता है भारी इजाफा

Google, Meta जैसी कंपनियों में भी फायरिंग 
2022 के आखिरी महीनों में गूगल और मेटा जैसी वैश्विक स्तर की कंपनियों में भी बड़े पैमाने पर फायरिंग हुई है. आर्थिक मंदी और रोजगार संकट अब वैश्विक स्तर पर नजर आ रहा है. भारत की कई स्टार्टअप और बड़ी कंपनियों में फायरिंग हो रही है. आने वाले कुछ महीने रोजगार और नई नौकरियों के लिहाज से मुश्किल रहने का अनुमान जताया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: Adani के इन 5 शेयरों में निवेश करने वालों का डूबा पैसा, लोअर सर्किट लगा, अब आगे क्या?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement