Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs ENG 2nd Test Day 4 Highlights: विशाखापट्टनम में भारत ने अंग्रेजों को चटाई धूल, सीरीज 1-1 से बराबर

India vs England 2nd Test Highlights: विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट को भारतीय टीम ने अपने नाम कर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है.

Latest News
IND vs ENG 2nd Test Day 4 Highlights: विशाखापट्टनम में भारत ने अंग्रेजों को चटाई धूल, सीरीज 1-1 से बराबर

IND vs ENG 2nd Test 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला गया, जहां भारत ने चौथे दिन ही जीत दर्ज कर ली. चौथी पारी में इंग्लैंड को जीत के लिए 399 रन बनाने थे, जवाब में अंग्रेजों की टीम 292 रन पर ढेर हो गई और भारत ने दूसरा मुकाबला 106 से से जीत लिया. 

IND vs ENG 2nd Test, Day 4 Highlights यहां पढ़ें:

भारत ने दर्ज की शानदार जीत

विशाखापट्टनम में भारत ने इंग्लैंड को 106 रन से हरा दिया है. इस मुकाबले में बुमराह ने 9 विकेट हासिल किए और उन्होंने टॉम हार्टली को बोल्ड कर भारत की जीत पक्की कर दी. 

जीत से एक विकेट दूर भारत

भारतीय टीम विशाखापट्टनम में जीत से सिर्फ एक विकेट दूर है. इंग्लैंड के टेल एंडर शोएब बशीर को मुकेश कुमार ने आउट कर 9वां विकेट चटकाया और भारत की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी है. इंग्लैंड ने 281 रन बना लिए हैं और आज दिन में अभी 67 ओवर का खेल बचा है. 

भारत को मिली आठवीं सफलता

जसप्रीत बुमराह ने बेन फोक्स को अपनी ही गेंद पर कैच लपककर पवेलियन की राह दिखा दी है. क्रीज पर टॉम हार्टली 30 रन बनाकर मौजूद हैं और शोएब बशीर उनका साथ देने आए हैं. इंग्लैंड अभी भी लक्ष्य से 124 रन दूर है और उनके दो विकेट बचे हैं. 

बने स्टोक्स हुए रन आउट

भारतीय टीम दूसरा टेस्ट मैच जीतने से अब सिर्फ 3 विकेट दूर हैं. इंग्लैंड ने अपना 7वां विकेट गंवा दिया है. कप्तान बेन स्टोक्स को श्रेयस अय्यर ने रन आउट कर पवेलियन भेजा है. 

बेन फोक्स और स्टोक्स ने संभाली पारी

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स और कप्तान बेन स्टोक्स क्रीज पर हैं. इन दोनों के बीच 23 रन की साझेदारी हो चुकी है. इन दोनों को आउट करने भारतीय गेंदबाजों के लिए काफी जरूरी है नहीं तो ये टीम इंडिया से जीत छीन सकते हैं. इंग्लैंड ने 217 रन बना लिए हैं. स्टोक्स 11 और फोक्स 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं. 

लंच ब्रेक तक भारत की स्थिति मजबूत

भारतीय स्पिनर्स ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को दूसरी पारी में ज्यादा रन बनाने का मौका नहीं दिया और लंच ब्रेक तक 6 विकेट चटकाए दिए जिसमें एक विकेट जसप्रीत बुमराह के नाम रहा है. चौथी का खेल शुरू हुआ तो अक्षर पटेल ने पहली सफलता दिलाई. उसके बाद अश्विन और कुलदीप ने मिलकर आधी टीम को पवेलियन भेज दिया. लंच से ठीक पहले बुमराह ने जॉनी बेयरस्टो को आउट कर भारतीय टीम के छठी सफलता दिलाई. 

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट भी आउट

रविचंद्रन अश्विन ने ओली पोप के बाद जो रूट को भी पवेलियन भेज दिया है. इंग्लैंड ने 154 रन बना लिए हैं. जैक क्रॉली 60 रन बनाकर खेल रहे हैं और जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर आए हैं. 

ओली पोप 23 रन बनाकर आउट

भारतीय टीम से पहला टेस्ट मैच छीनने वाले ओली पोप को दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 23 रन के स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया है. इंग्लैंड ने 150 से अधिक रन बना लिए हैं और जैक क्रॉली 59 रन बनाकर क्रीज पर हैं. 

अक्षर ने रेहान अहमद को भेजा पवेलियन

चौथे दिन का पहला विकेट अक्षर पटेल को मिला है. उन्होंने रेहान अहदम को 23 के स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई है. इंग्लैंड ने 95 रन बना लिए हैं और अब क्रीज पर जैक क्रॉली का साथ निभाने ओली पोप आए हैं, जिन्होंने पहली गेंद पर चौका लगाकार खाता खोला है. 

चौथे दिन का खेल शुरू

जैक क्रॉली और नाइटवॉचमैन रेहान अहमद क्रीज पर हैं. इंग्लैंड को जीत के लिए और 332 रन चाहिए तो भारतीय गेंदबाजों को 9 विकेट चटकाने होंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement