Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

साल के पहले दिन घट गए LPG सिलिंडर के दाम, जानिए कहां कितनी घटीं कीमतें

LPG Price Today: नए साल की शुरुआत के साथ ही LPG गैस की कीमतों में एक बार फिर से मामूली कटौती की गई है.

Latest News
साल के पहले दिन घट गए LPG सिलिंडर के दाम, जानिए कहां कितनी घटीं कीमतें

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नए साल की शुरुआत में ही LPG गैस सिलिंडर के दाम एक बार फिर कम हो गए हैं. कुछ दिन पहले ही कमर्शियल गैस के दामों में कटौती की गई है. हालांकि, इस बार भी घरेलू गैस सिलिंडरों के दाम में कटौती नहीं की गई है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की ओर से जारी किए गए नए रेट के मुताबिक, दिल्ली से लेकर पटना तक कमर्शियल गैस सिलिंडर के दाम में मामूली कमी आई है. यह कटौती 1 जनवरी से ही लागू कर दी गई है. दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलिंडर के दामों में सिर्फ 1.5 रुपये की कटौती की गई है.

दिसंबर महीने में अलग-अलग शहरों के हिसाब से 39 रुपये से लेकर 44 रुपये तक की कमी हुई है. बता दें कि घरेलू इस्तेमाल वाला सिलिंडर 14 किलोग्राम का होता है जबकि कमर्शियल गैस सिलिंडर 19 किलोग्राम होता है. कमर्शियल गैस सिलिंडर की घटती कीमतों के बीच यह जानना जरूरी है कि घेरलू गैस सिलिंडर की कीमतों में आखिरी बार 30 अगस्त को कटौती की थी. तब घरेलू गैस सिलिंडर की कीमतों में 200 रुपये की कमी की गई थी.

यह भी पढ़ें- घर में शराब पार्टी के लिए कैसे हासिल करें लाइसेंस, कहां करें अप्लाई

कोलकाता में बढ़ गए हैं गैस के दाम
कमर्शियल गैस सिलिंडर के दामों में कटौती के बाद दिल्ली में नई कीमतें 1755.50 रुपये पर आ गई हैं. वहीं, कोलकाता में गैस की कीमतों में 50 पैसे की बढ़ोतरी हो गई है और अब उसके दाम 1869 रुपये हो गए हैं. मुंबई में 1.5 रुपये की कमी हुई है और चेन्नई में कमर्शियल गैस के दाम में 4.5 रुपये की की कटौती हुई है.

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार का बेटियों को न्यू ईयर गिफ्ट, सुकन्या समृद्धि योजना पर बढ़ी ब्याज दर

महीने भर के दामों को देखें तो दिल्ली में एक महीने में कमर्शियल गैस के दाम में 41 रुपये, कोलकाता में 39 रुपये, मुंबई में 40.5 रुपये और चेन्नई में 44 रुपये की कटौती हो चुकी हैं. बता दें कि कमर्शियल गैस सिलिंडर के दामों का सीधा फायदा रेस्तरां और होटल संचालकों को मिलता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement