Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Disney में छंटनी का दूसरा दौर शुरू, 4,000 कर्मचारियों को निकालने का है प्लान

Disney Layoffs: एंटरटेनमेंट कंपनी डिज्नी अपने यहां से 4000 कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है. हाल ही में Meta ने भी अपने यहां से हजारों की संख्या में कर्मचारियों की छंटनी की थी.

Latest News
Disney में छंटनी का दूसरा दौर शुरू, 4,000 कर्मचारियों को निकालने का है प्लान

Disney Layoffs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एंटरटेनमेंट दिग्गज डिज्नी (Disney) ने सोमवार को अपने दूसरे दौर की छंटनी शुरू कर दी है. इस छंटनी में 4,000 कर्मचारी प्रभावित होंगे. सीएनबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक गर्मी की शुरुआत से पहले तीसरा दौर शुरू होने की उम्मीद है.

डिज्नी एक बड़े रिआर्गेनाईजेशन के हिस्से के रूप में अपने कर्मचारियों को 7,000 नौकरियों से कम करने की योजना बना रहा है, जिससे कंपनी को लागत में 5.5 अरब डॉलर की कटौती होगी. कंपनी ने कर्मचारियों के लिए एक नोट में कहा, "वरिष्ठ नेतृत्व दल हमारे भविष्य के संगठन को परिभाषित करने के लिए लगन से काम कर रहे हैं और हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता इसे तेजी से पूरा करने के बजाय इसे ठीक करना है."

कटौती का दूसरा दौर डिज्नी एंटरटेनमेंट (Disney Entertainment) और ईएसपीएन (ESPN) के साथ-साथ डिज्नी पार्क, अनुभव और उत्पादों को प्रभावित करेगा. सीएनबीसी ने बताया कि प्रभावित नौकरियां पूरे देश में बरबैंक (Burbank), कैलिफ़ोर्निया (California) से लेकर न्यूयॉर्क (New York) और कनेक्टिकट (Connecticut) तक फैलेंगी.

ईएसपीएन के सीईओ जिमी पिटारो (ESPN CEO Jimmy Pitaro) ने कर्मचारियों के लिए एक नोट में कहा, "जैसा कि हम परिचालन नियंत्रण और वित्तीय जिम्मेदारी के साथ डिज्नी के एक प्रमुख खंड के रूप में आगे बढ़ते हैं, हमें कुशल और फुर्तीले होने के तरीकों की पहचान करनी चाहिए."

कंपनी ने कहा, "यह डिज्नी के लिए ट्रांजीशन का समय है और ये परिवर्तन सभी को प्रभावित करते हैं, चाहे आपकी भूमिका प्रभावित हो या नहीं. हम इस अवधि के दौरान आपका समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और आपको किसी भी प्रश्न या मार्गदर्शन के लिए अपने नेता या मानव संसाधन भागीदार तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जैसा कि जरूरी है.”

बता दें कि फरवरी में Disney ने लागत में कटौती के लिए 7,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की घोषणा की थी. 

यह भी पढ़ें:  Petrol-Diesel Price Today: तेल कंपनियों ने जारी किया पेट्रोल-डीजल के भाव, यहां जानें रेट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement