Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter पर ब्लू टिक के लिए हर महीने देने होंगे 8 डॉलर, Elon Musk ने किया ऐलान

Twitter Blue Tick New Price: ब्लू टिक के लिए भारतीय करेंसी के हिसाब से हर महीने करीब 660 रुपये चुकाने होंगे.

Twitter पर ब्लू टिक के लिए हर महीने देने होंगे 8 डॉलर, Elon Musk ने किया ऐलान

ट्विटर ब्लू टिक के लिए हर महीने 8 डॉलर चुकाने होंगे. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः टेस्ला (Tesla) के मालिक और अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) ने  ट्विटर (Twitter) खरीदने के बाद वैरिफाइड एकाउंट्स के लिए फीस तय कर दी है. एलन मस्क ने देर रात घोषणा की है कि ट्विटर पर 'ब्लू टिक' की कीमत 8 डॉलर प्रति माह होगी. भारतीय रुपये में 660.63 रुपये अब 'ब्लू टिक' के लिए चुकाने होंगे. बता दें कि जब से एलन मस्क ने ट्विटर खरीदा है तब से इसमें कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं. कंपनी के टॉप अधिकारियों की छुट्टी कर दी गई है. 

एलन मस्क ने खुद किया ऐलान 
ट्विटर के वैरीफाइड अकाउंट के लिए 8 डॉलर चुकाने की घोषणा खुद एलन मस्क ने ट्वीट कर दी. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि भारत में भी इसके लिए इतनी ही कीमत चुकानी होगी या नहीं. Netflix समेत कई सर्विस ऐसी हैं जो अमेरिका में महंगी हैं लेकिन भारत में इनके लिए दरें काफी कम रखी गई हैं. 

ये भी पढ़ेंः यूपी सरकार के कर्मचारियों ने बैंक का सर्वर हैक करके उड़ा दिए 146 करोड़ रुपये, पांच आरोपी गिरफ्तार

ब्लू टिक पर मिलेंगी से सुविधाएं
ब्लू टिक वाले यूजर्स को कई तरह की सुविधाएं भी दी जाएंगी. ऐसे यूजर्स लंबे ऑडियो और वीडियो पोस्ट कर सकेंगे. इसके अलावा ऐसे यूजर्स को आम यूजर्स के मुकाबले आधे विज्ञापन ही देखने को मिलेंगे. ब्लू टिक वाले यूजर्स को रिप्लाई, मेंशन और सर्च में प्रायॉरिटी मिलेगी. मस्क ने यह भी कहा है कि अगर पब्लिशर्स ट्विटर के साथ कॉन्ट्रैक्ट करते हैं तो Twitter Blue सब्सक्राइबर्स पेड आर्टिकल भी फ्री में पढ़ सकते हैं. 

मस्क के फैसले को हो रहा विरोध
जैसे ही एलन मस्क ने ब्लू टिक के लिए पैसे चुकाने का ऐलान किया तो सोशल मीडिया पर इसका विरोध शुरू हो गया. बता दें कि हाल ही में एक लेखक Stephen King ने पेड ब्लू टिक को लेकर गाली तक दे डाली थी, जिसके बाद एलन मस्क ने लेखक के ट्वीट का रिप्लाई देते हुए लिखा था कि आठ डॉलर के बारे में क्या ख्याल है? दरअसल, एक यूजर ने एलन मस्क को ट्वीट करके पूछा था कि उसके पास भारी संख्या में फॉलोअर्स हैं, बावजूद उसे ब्लू टिक नहीं मिल पा रहा है. इस ट्वीट के रिप्लाई में ही एलन मस्क ने पेड ब्लू टिक का इशारा किया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement