Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एलन मस्क की फेवरेट Cryptocurrency में 21 फीसदी का इजाफा, देखें Bitcoin और Ethereum के दाम 

क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन मौजूदा समय में मामूजी तेजी के साथ 20,500 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. इसमें करीब 0.5 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है.

एलन मस्क की फेवरेट Cryptocurrency में 21 फीसदी का इजाफा, देखें Bitcoin और Ethereum के दाम 

Image Credit- DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिप्टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Market) में आज मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है. जहां बिटकॉइन (Bitcoin), डॉजकॉइन (Dogecoin) और शिबा इनु (Shiba Inu) में रिकवरी देखने को मिल रही है. वहीं इथेरियम, कार्डानो, पोलकाडॉट में गिरावट देखने को मिल रही है. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में इसी तरह का कारोबार देखने को मिल सकता है. वहीं ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप अभी एक ट्रिलियन डॉलर से नीचे है. बीते 24 घंटों के कारोबार में इसमें एक फीसदी की गिरावट देखने को मिली है और मार्केट 940 अरब डॉलर पर आ गया है. आइए आपको भी बताते हैं किम क्रिप्टो मार्केट में कौन सी करेंसी कितने पर कारोबार कर रही है. 

बिटकॉइन में डॉज और शिबा में रिकवरी 
दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन मौजूदा समय में मामूजी तेजी के साथ 20,500 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. इसमें करीब 0.5 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है. बीते एक हफ्ते में इस करेंसी में 6 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है. वहीं दूसरी ओर डॉजकॉइन में 7 फीसदी से ज्यादा का इजाफा देखने को मिल रहा है. जिसके बाद दाम 0.06404 डॉलर पर कारोबार कर रहे हैं. शिबा इनू में 21 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है और दाम 0.000009864 डॉलर पर आ गए हैं. सोलाना एक फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. 

फटाफट देखें अपने शहर के पेट्रोल और डीडज के दाम, जानें कहां मिल रहा है सबसे सस्ता फ्यूल 

इथेरियम कार्डानो में गिरावट 
वहीं दूसरी ओर इथेरियम में करीब दो फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी के दाम 1,105.05 डॉलर पर आ गए हैं. बीते एक हफ्ते में इथेरियम करीब 8 फीसदी नीचे आ चुका है. कार्डानो करीब 5 फीसदी की गिरावट के साथ 0.4689 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. पोल्कोडॉट में 4 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. जिसके बाद दाम 8 डॉलर से नीचे आ गए हैं. एवालांशे में 3 फीसदी और लाइटकॉइन के दाम में 2 फीसदी की गिरावट आ चुकी है. चे​नलिंक में करीब 6 फीसदी की गिरावट दिखाई दे रही है. 

17,700 तक चला गया था बिटकॉइन 
ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिप्टो माइनिंग कंपनी बिटफार्म्स लिमिटेड ने अपनी लिक्विडिटीह को बढ़ाने के लिए पिछले एक हफ्ते में 3,000 बिटकॉइन को 62 मिलियन डॉलर में बेचा है. वहीं दूसरे बिटकॉइन निवेशक इस माहौल में बिकवाली कर रहे हैं क्योंकि पिछले कुछ महीनों से कीमतों में गिरावट जारी है. वीकेंड बिटकॉइन लगभग 17,700 डॉलर तक नीचे आ गया, जो 2020 के अंत के बाद का सबसे निचला स्तर है. पिछले सप्ताी डिजिटल असेट्स से 39 मिलियन डॉलर का आउटफ्लो देखने को मिला है. वास्तव में केंद्रीय बैंकों की ओर से बढ़ती महंगाई को रोकने के लिए ब्याज दरों में इजाफा करना शुरू कर दिया है. जिसकी वजह से क्रिप्टोमार्केट में दबाव देखने को मिल रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement