Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Google Layoffs: इंटरव्यू ले रहा था HR, खुद की चली गई नौकरी, गूगल में 12 हजार नौकरियों पर खतरा

Google Layoffs: ग्लोबल मंदी के दौरान गूगल छंटनी में 12 हजार कर्मचारी प्रभावित हो गए हैं. इनमें रिक्रूटर भी शामिल हैं.

Latest News
Google Layoffs: इंटरव्यू ले रहा था HR, खुद की चली गई नौकरी, गूगल में 12 हजार नौकरियों पर खतरा

Google Layoffs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Google दुनिया कि सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनियों में से एक है. जहां दुनिया भर की कंपनियों में छंटनी का माहौल जारी है. वहीं गूगल भी इससे दूर नहीं रह सका. गूगल में हुए छंटनी ने लगभग 12 हजार कर्मचारियों को प्रभावित किया है. गूगल की इस छंटनी को लेकर कुछ कर्मचारियों ने खुलासा किया कि कुछ लोगों ने तो सोचा भी नहीं था और उनकी छंटनी हो गई. ऐसा ही एक Google रिक्रूटर के साथ हुआ जो कि एक संभावित उम्मीदवार के साथ कॉल पर था लेकिन अचानक ही उसने कॉल कट कर दिया. बता दें कि Google अपनी छंटनी (Google Layoffs) को लेकर इतना ज्यादा सतर्क रहा है कि भर्ती विभाग के लोगों को गूगल के इस कदम के बारे में भनक नहीं लगी.

गूगल ने रिक्रूटर को ही दिखाया बाहर का रास्ता

डैन लैनिगन-रयान (Dan Lanigan-Ryan) जो कि Google में एक रिक्रूटर के रूप में काम करते थे, ने बिजनेस इनसाइडर को बताया कि जब वह एक संभावित उम्मीदवार के साथ कॉल पर थे तो उनकी कॉल काट दी गई थी. उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने शुक्रवार को कॉल के दौरान एक इंटरनल कंपनी की वेबसाइट पर लॉग इन करने की कोशिश की लेकिन ऐसा करने में असफल रहे. वह इस तरह की समस्या का सामना करने वाले अपनी टीम में अकेले नहीं थे. उनकी टीम के अन्य सदस्यों ने भी अपने सिस्टम से लॉग आउट होने की शिकायत की. उनके मैनेजर ने इसे एक टेक्निकल समस्या समझा. लेकिन कुछ ही देर बाद सभी को ईमेल के जरिए छंटनी के बारे में सूचित किया गया.

रेयान ने कहा कि “जैसे ही उसने कंपनी की वेबसाइट का एक्सेस खो दिया, उसके ईमेल को भी ब्लॉक कर दिया गया और उसके उम्मीदवार के साथ की गई कॉल को हटा दिया गया.  गूगल ने मुझे हर चीज से ब्लॉक कर दिया था. और फिर मैंने लगभग 15, 20 मिनट बाद समाचार में देखा कि Google 12,000 छंटनी की घोषणा कर रहा है."

लिंक्डइन पर छंटनी को लेकर पोस्ट वायरल

रेयान ने अपने छंटनी को लेकर लिंक्डइन (LinkedIn) पर एक लंबा पोस्ट भी लिखा है. उन्होंने खुलासा किया कि गूगल उनकी ड्रीम कंपनी थी. वह एक साल पहले अपने कुत्ते को टहला रहे थे जब उन्हें Google से नौकरी का ऑफर मिला था. हालांकि उनकी खुशी ज्यादा दिन तक नहीं टिक सकी, क्योंकि केवल एक साल बाद, Google छंटनी में उन्हें भी प्रभावित होना पड़ा.
रयान ने लिंक्डिन पर पोस्ट किया कि, "मुझे उम्मीद नहीं थी कि यह इस तरह से अचानक यह सबकुछ हो जाएगा. में एक कॉल के बीच में सिस्टम से बाहर हो गया. मेरा कॉन्ट्रैक्ट सिर्फ एक और साल के लिए बढ़ा दिया गया था और मुझे क्लाउड सेल्स रिक्रूटमेंट टीम में ले जाया गया था और केवल एक हफ्ते पहले वेतन वृद्धि की बात हुई थी.”

गूगल ने सभी विभागों से 12,000 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है. कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई (CEO Sundar Pichai) ने छंटनी की पूरी जिम्मेदारी ली और सभी प्रभावित कर्मचारियों को सेवेरांस पैकेज का भुगतान करने का वादा किया.

यह भी पढ़ें:  SBI WhatsApp Services के लिए नहीं कर पा रहे हैं रजिस्ट्रेशन, अपनाएं यह टिप्स

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement