Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

HUL 60 करोड़ रुपये में बेचेगी नमक और आटा का कारोबार, सिंगापुर की कंपनी से किया समझौता

Hindustan Unilever अपने दो कारोबार को सिंगापुर की एक कंपनी को 60.4 करोड़ रुपये में बेच रही है. इस दौरान कंपनी अपने अन्य प्रोडक्ट्स पर ध्यान देगी.

Latest News
HUL 60 करोड़ रुपये में बेचेगी नमक और आटा का कारोबार, सिंगापुर की कंपनी से किया समझौता

Hindustan Unilever

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) ने शुक्रवार को अपने आटे और नमक के कारोबार को बेचने की घोषणा की है. FMCG कंपनी भारतीय मार्केट में अपने आटे को ‘अन्नपूर्णा’ (Annapurna) और नमक को ‘कैप्टेन कूक’ (Captain Cook) ब्रांड के नाम से बेचती है. अब हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) इन दोनों कारोबार को उमा ग्लोबल फूड्स और उमा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स को 60.4 करोड़ रुपये में बेच रही है. बता दें कि ये दोनों कंपनियां सिंगापुर हेडऑफिस की कंपनी रिएक्टिवेट ब्रांड्स इंटरनेशनल की सब्सिडियरी कंपनी है. HUL ने इसके बारे में सफाई देते हुए बताया कि उसने कुछ समय पहले ही  ‘गैर-प्रमुख सेगमेंट से बाहर निकलने’ की घोषणा की थी. जिसके बाद इस समझौते को किया गया.

HUL का कारोबार

HUL का भारतीय बाजार में बहुत बड़ा कारोबार है. हालांकि आटे और नमक के कारोबार को बेचने के बाद कंपनी ड्रेसिंग, स्क्रैच कुकिंग और सूप के पैकेज्ड फूड पर ध्यान देती रहेगी. बता दें फाइनेंशियल ईयर 2022 में ‘अन्नपूर्णा’ और ‘कैप्टेन कूक’ का टोटल रेवेन्यू 127 करोड़ रुपये था. यह HUL की रेवेन्यू का 1 प्रतिशत है.

कंपनी ने बताया कि ‘अन्नपूर्णा’ और ‘कैप्टेन कूक’ को बेचनेके समझौते में ग्लोबली इससे जुड़े ट्रेडमार्क, कॉपीराइट और अन्य इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टीज का ट्रांसफर सम्मिलित है. 

HUL का स्टॉक

शुक्रवार को भारतीय बाजार में हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) का स्टॉक 2,515 रुपये पर बंद हुआ. इस दौरान इसमें 0.48 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई. बता दें कि एक महीने में कंपनी के शेयर में 6.37 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है. वहीं एक साल में इसमें सिर्फ 8.75 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें:  Post Office Scheme: इन योजनाओं में निवेश पर मिलेगा टैक्स में छूट, यहां जानें पूरी लिस्ट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement