Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hindustan Unilever: कौन हैं रोहित जवा? हिंदुस्तान यूनिलीवर के बनेंगे नए CEO

Hindustan Unilever: संजीव मेहता के बाद रोहित जवा अब हिंदुस्तान यूनिलीवर के नए CEO नियुक्त बन गए हैं. जवा सीईओ के तौर पर 27 जून 2023 से पद संभालेंग.

Latest News
Hindustan Unilever: कौन हैं रोहित जवा? हिंदुस्तान यूनिलीवर के बनेंगे नए CEO

Hindustan Unilever CEO Rohit Jawa

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रोहित जावा (Rohit Jawa) को हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) का नया सीईओ नियुक्त कर दिया गया है. बता दें कि रोहित यूके बेस्ड पैरेंट यूनिटी यूनिलीवर के एक वरिष्ठ अधिकारी है. उन्हें अब इसके अगले मैनेजिंग डायरेक्टर और एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया गया है. 

रोहित जवा को पांच साल की अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा जो 27 जून, 2023 से लागू होगा. इसके बारे में दिग्गज एफएमसीजी ने स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया. बता दें कि जवा एमडी और सीईओ संजीव मेहता की जगह लेंगे, जो 2013 से हिंदुस्तान यूनिलीवर (Hindustan Unilever) के शीर्ष पर हैं. संजीव ने अक्टूबर 2013 में एचयूएल के एमडी और सीईओ का पदभार संभाला था. इस दौरान उन्होंने कंपनी के बिजनेस को तेजी के साथ बढ़ाया.

कौन हैं रोहित जवा?

56 वर्षीय जावा ने तीन दशक से ज्यादा समय पहले यूनिलीवर समूह के साथ काम करना शुरू किया था. वर्तमान में लंदन में स्थित, Jawa ने दिल्ली के प्रबंधन अध्ययन संकाय से मार्केटिंग में MBA किया है. बता दें कि रोहित ने दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफंस कॉलेज से साइंस में ग्रेजुएशन किया है.

जवा को हाल ही में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एडवांस्ड मैनेजमेंट प्रोग्राम में एग्जीक्यूटिव एजुकेशन सर्टिफिकेट, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन और मैनेजमेंट में  प्रमाणपत्र मिला है.

यह भी पढ़ें:  Income Tax Tips: टैक्स की करनी है बचत! अपनाएं ये तरीका

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement