Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LPG Cylinder Price Today: बजट से पहले ही लगा झटका, 14 रुपये महंगा हो गया LPG सिलिंडर

LPG GAS Price Today: फरवरी का महीना शुरू होते ही तेल और गैस कंपनियों ने कमर्शियल गैस की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है.

Latest News
LPG Cylinder Price Today: बजट से पहले ही लगा झटका, 14 रुपये महंगा हो गया LPG सिलिंडर

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार अपना आखिरी बजट (अंतरिम बजट) पेश करने जा रही है. इससे ठीक पहले गैस के दाम में बढ़ोतरी हो गई है. हर महीने की पहली तारीख को गैस कंपनियां घरेलू और कमर्शियल गैस के दामों में बढ़ोतरी करती हैं. इस बार कमर्शियल गैस के दामों में 14 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. घरेलू गैस के दाम में एक बार फिर से कोई बदलाव नहीं किया गया है. पिछले कई महीनों से कमर्शियल गैस के दाम कम या ज्यादा होते रहे हैं लेकिन घरेलू LPG गैस के सिलिंडर के दाम में बदलाव नहीं हुआ है.

कमर्शियल गैस के दामों में आज हुई यह बढ़ोतरी दिल्ली, जयपुर, इंदौर और लखनऊ जैसे शहरों के साथ-साथ पूरे देश में लागू हो गई है. बता दें कि यह बढ़ोतरी 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलिंडर के दामों में की गई है. 14 किलो वाले घरेलू एलपीजी गैस सिलिंडर के दाम में बढ़ोतरी नहीं की गई है. दिल्ली में घरेलू गैस सिलिंडर का दाम अभी भी 903 रुपये है. वहीं, कोलकाता में यही सिलिंडर 929 रुपये में मिल रहा है.

यह भी पढ़ें- इस बैंक में है खाता तो ध्यान दें, 29 फरवरी से ठप्प हो जाएगा कामकाज, RBI ने लगा दी है रोक

6 महीने पहले बदले थे घरेलू गैस के दाम
घरेलू गैस के दाम में आखिरी बार बदलाव 30 अगस्त 2023 को किया गया था. उसके बाद से कमर्शियल गैस के दामों में लगभग हर महीने बदलाव हुआ है लेकिन घरेलू गैस के दाम जस के तस बन हुए हैं. 1 मार्च 2023 को दिल्ली में घरेलू गैस सिलिंडर का दाम 1103 रुपये थे. एक झटके में इसमें 200 रुपये की कमी की गई थी और तब से गैस सिलिंडर 903 रुपये में ही मिल रहा है.

यह भी पढें- IMPS, FASTag में 1 फरवरी से क्या बदलेगा, जानिए सबकुछ

अब कमर्शियल गैस के दाम दिल्ली में 1755.50 रुपये से बढ़कर 1769.50 रुपये हो गए हैं. वहीं, कोलकाता में नया दाम 1887 रुपये, मुंबई में 1723.50 रुपये और चेन्नई में 1937 रुपये हो गया है. पिछले तीन साल में घरेलू गैस के सिलिंडर सिर्फ 17 बार बदले हैं. वहीं, कमर्शियल गैस के दाम में लगभग हर महीने और अभी तक लगभग 50 बार रेट बदल चुके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement