Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LPG से क्रेडिट कार्ड तक.. देश में 1 सितंबर से होंगे बड़े बदलाव, जानिए आपके जेब पर कैसा होगा असर?

देश में 1 सितबंर से कुछ बड़े बदलाव होने जा रहे है, जिसका असर आम लोगों के जेब पर देखने को मिल सकत है. इसमें गैस सिलेंडर से लेकर महंगाई भत्ता शामिल है.

Latest News
LPG से क्रेडिट कार्ड तक.. देश में 1 सितंबर से होंगे बड़े बदलाव, जानिए आपके जेब पर कैसा होगा असर?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

New Rule: अगस्त महीना समाप्त होते ही देश में कई नए बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जो आम लोगों की जेब पर असर डाल सकते हैं. देश में हर महीने कई बदलाव होते हैं, जिसका असर भी देखने को मिलता है. सितंबर महीने में भी ऐसा ही कुछ बदलाव होने वाला है, जिसका असर आपके जेब पर पड़ सकता है.

क्या होगा असर?
सितंबर महीने में होने वाले बड़े बदलावों में LPG Gas सिलेंडर के दाम से लेकर आधार कार्ड के नियम शामिल हैं. वहीं सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को लेकर भी बड़े ऐलान संभव हैं. चलिए जानते हैं सितंबर में कौन-कौन से बदलाव आपके जेब पर असर डाल सकते हैं.

सिलेंडर के दाम में होंगे बदलाव!
सरकार अकसर हर महीने की एक तारीख को LPG Cylinder के दाम में कुछ बदलाव करती है. रसोई गैस सिलेंडर से लेकर कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम हर महीने बदल जाते हैं. सितंबर महीने में भी कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 8.50 रुपए की बढ़त देखने को मिल सकती है.


 ये भी पढ़ें: भारत ने लॉन्च किया अपना पहला रियूजेबल हाइब्रिड रॉकेट RHUMI 1, जानें क्या है इसकी खासियत   


गैस सिलेंडर की कीमतों के साथ हवाई ईंधन यानी एयर टर्बाइन फ्यूल (ATF) हर महीने अपने दामों में बदलाव करती है. वहीं सितंबर में भी कंपनी इनकी कीमत में संशोधन कर सकती है.

फर्जी कॉल से मिलेगा आराम 
सूत्रों के मुताबिक, 1 सितंबर से फर्जी कॉल और मैसेज पर रोक लगने वाली है. सभी टेलिकॉम कंपनियों के लिए ट्राई ने गाइडलाइन जारी की है और सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. ट्राई Jio, Airtel, Vodafone, Idea, BSNL जैसी कंपनियों को एडवाजरी भेज चुकी है.

1 सितंबर से बैंक क्रेडिट कार्ड को लेकर कई सारे बदलाव होने वाले हैं, जिसमें रिवॉर्ड प्वाइंट की लिमिट से लेकर कई अन्य नियमों में संशोधन देखने को मिल सकता है.

केंद्र सरकार से जुड़े सरकारी कर्मचारियों के लिए 1 सितंबर को बड़े ऐलान होने की संभावना है. रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार महंगाई भत्ते में 3 फीसदी का इजाफा करने वाली है. लोग अब 14 सितंबर तक अपना आधार कार्ड फ्री में अपडेट कर सकते हैं. पहले 14 जून तक ही फ्री में अपडेट के आदेश थे, लेकिन अब इसे बढ़ा दिया गया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement