Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

New Tomato Price: महंगे टमाटरों से आजादी, कल से इस दाम पर बिकेगी ये सब्जी

New Tomato Price: अब 40 रुपये किलो बेचे जाएंगे टमाटर, जान लीजिए क्या है सरकार का अगल प्लान.

Latest News
New Tomato Price: महंगे टमाटरों से आजादी, कल से इस दाम पर बिकेगी ये सब्जी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देशभर में टमाटर की कीमतों (New Tomato Price) को लेकर बहस छिड़ी हुई है. टमाटर की कीमतों (Tomato Price Today) ने जनता से लेकर संसद तक हंगामा मचाया हुआ है, लेकिन जल्द ही आपको महंगे टमाटरों से मुक्ति मिल जाएगी. आप जल्द ही  महंगे टमाटरों (Where to buy chep tomato) को सस्ते दामों पर खरीद पाएंगे. सरकार ने लोगों को टमाटर की ऊंची कीमत से राहत दिलाने के लिए दिल्ली-एनसीआर समेत कई शहरों में 20 अगस्त से 40 रुपये प्रति किलो टमाटर बेचने का फैसला किया है.

40 रुपये किलो बिकेंगे टमाटर
टमाटर की थोक और खुदरा कीमतों (New Tomato Price) में गिरावट के कारण, सहकारी संस्थाएं एनसीसीएफ(NCCF) और नफेड (NAFED) 20 अगस्त से 40 रुपये प्रति किलोग्राम पर टमाटर बेचना शुरू कर देंगे। उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय की ओर से, भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ (NCCF) और राष्ट्रीय कृषि सहकारी मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NAFED) मूल्य वृद्धि को रोकने के प्रयास में पिछले महीने से कम कीमत पर टमाटर बेच रहा है.

ये भी पढ़ें: Isha Ambani की कंपनी में मुकेश अंबानी ने किया इतने हजार करोड़ का निवेश, आखिर क्या है योजना

150-200 से घटाकर 90 रुपये की गई थी कीमत
सरकार ने शुरुआत में सब्सिडी पर 90 रुपये प्रति किलोग्राम पर टमाटर बेचना शुरू किया था, जिसे बाद में कीमतों में गिरावट के अनुरूप 80 से 70 और फिर सीधा 50 रुपये किलोग्राम किया गाय. शुक्रवार को जारी एक सरकारी बयान के अनुसार, टमाटर का खुदरा मूल्य, जो हाल ही में 15 अगस्त को 50 रुपये प्रति किलोग्राम कम किया गया था, अब 20 अगस्त से घटकर 40 रुपये प्रति किलोग्राम हो जाएगा. इसमें कहा गया है कि 15 लाख किलोग्राम से अधिक टमाटर दोनों एजेंसियों द्वारा पहले ही खरीद लिए गए थे और देश के मुख्य उपभोग केंद्रों में खुदरा ग्राहकों को वितरित किए जा रहे थे.

ये भी पढ़ें: SMA Drug: भारत में ये दवा चीन और पाकिस्तान से 15 गुना है महंगी, जानिए कौन कंपनी बेच रही

इन उपभोग केंद्रों पर बेचे जाएंगे टमाटर
एनसीसीएफ और नेफेड ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र की मंडियों से  जो टमाटर खरीदे हैं उन्हें दिल्ली, राजस्थान (जयपुर, कोटा), उत्तर प्रदेश (लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज), और बिहार (पटना, मुजफ्फरपुर, आरा, बक्सर) में आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement