Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather: दिल्ली-नोएडा में अब आसमान से बरसेगी आग! सोमवार रहा सीजन का सबसे गर्म दिन

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में अब लोगों को परेशान करने वाली गर्मी पड़नी शुरू हो गई है. दोपहर के बाद अब रात में भी राहत नहीं मिल रही है और घरों में एसी-कूलर चलना शुरू है. 

Latest News
Delhi Weather: दिल्ली-नोएडा में अब आसमान से बरसेगी आग! सोमवार रहा सीजन का सबसे गर्म दिन

दिल्ली-एनसीआर में मौसम कर रहा परेशान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली-एनसीआर (Delhi Weather) में लोगों को अब तेज गर्मी और धूप से परेशान होना पड़ रहा है. सुबह के साथ ही तेज धूप पड़ने लगती है और घर से बाहर निकलना तक मुश्किल हो रहा है. सोमवार इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा. अधिकतम तापमान बढ़कर 37.1 डिग्री पर पहुंच गया जो सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है. न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री नोट किया गया, जो सामान्य से 3 डिग्री कम है. रात में भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही है और घरों में एसी-कूलर चलाने की नौबत है. पूरे उत्तर भारत में अब गर्मी अपना कहर दिखाने लगी है. 

इस हफ्ते गर्मी करती रहेगी लोगों को परेशान 
मौसम विभाग (IMD) का अनुमान है कि इस हफ्ते गर्मी लोगों को परेशान करती रहेगी. मंगलवार को आसमान में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे, लेकिन लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. इस हफ्ते के आखिरी में हल्की बारिश का अनुमान है, लेकिन उससे ज्यादा राहत नहीं मिलने वाली. अब दिल्ली के लोगों को जलाने वाली गर्मी की तैयारी कर लेनी चाहिए. 


यह भी पढें: सऊदी अरब में कल दिखेगा ईद का चांद, जानिए भारत में कब मनाई जाएगी ईद-उल-फितर 


13 अप्रैल को हल्की बारिश का अनुमान 
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, मंगलवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है. अधिकतम तापमान बढ़कर 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री तक रह सकता है. गुरुवार से शनिवार तक भी आसमान में हल्के बादल दिख सकते हैं, लेकिन बारिश का अनुमान नहीं है. 13 अप्रैल को हल्की बारिश हो सकती है, लेकिन लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी.


यह भी पढ़ें: MP के शहडोल में फंसा राहुल गांधी का हेलिकॉप्टर, रातभर नहीं भर सकेगा उड़ान  


स्काईमेट के मुताबिक, पिछले साल 15 अप्रैल को दिल्ली का तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया था, लेकिन इस साल ऐसा होने की उम्मीद नहीं है. 13 अप्रैल को हल्की बारिश के बाद अधिकतम तापमान 36 से 37 डिग्री के आसपास रह सकता है.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement