Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Radhakishan Damani को तीन महीने में हुआ बड़ा नुकसान, हर घंटे हाथ से फिसले '12 करोड़'

जून तिमाही में Share Market में बड़ी गिरावट आई है, जिसकी वजह से Radhakishan Damani को हर रोज 12 करोड़ रुपये ज्यादा का नुकसान हुआ है.

Radhakishan Damani को तीन महीने में हुआ बड़ा नुकसान, हर घंटे हाथ से फिसले '12 करोड़'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय शेयर बाजार (Share Market) के दिग्गज और राकेश झुनझुनवाला (Rakesg Jhunjhunwala) के गुरु माने जाने वाले राधाकिशन दमानी (Radhakishan Damani) को वित्त वर्ष की पहली तिमाही में मोटा नुकसान हुआ है. इन 90 दिनों में दमानी को हर घंटे 12 करोड़ रुपये से ज्यादा की चपत लगी है. ताज्जुब की तो यह है कि सबसे ज्यादा नुकसान उनकी ही कंपनी के शेयर ने पहुंचाया है. आइए आपको भी बताते हैं कि दमानी के किस शेयर ने कितना और उन्हें कुल कितना ​नुकसान हुआ है. 

दमानी को हुआ कितना नुकसान 
मीडिया रिपोर्ट के आंकड़ों के अनुसार वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में राकेश झुनझुनवाला के गुरु राधाकिशन दमानी को को 26,287.53 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. इसका मतलब है कि 90 दिनों में दमानी को हर घंटे 12 करोड़ रुपये ज्यादा का नुकसान उठाना पड़ा है. आंकड़ों के अनुसार 30 जून को उनके पोर्टफोलियो की वैल्यू 1,47,534.47 करोड़ रुपये थी, जो 31 मार्च को उनके पोर्टफोलियो की वैल्यू 1,73,822 करोड़ रुपये थी. इसमें केवल उन 14 स्टॉक्स को ही शामिल किया गया है, जिसमें दमानी की एक फीसदी या उससे ज्यादा की शेयरहॉल्डिंग है. 

कब जीएसटी के दायरे में आएगा पेट्रोल और डीजल, रेवेन्यू सेकेट्री दिया जवाब 

किस कंपनी ने पहुंचाया कितना नुकसान 
राधाकिशन दमानी को सबसे ज्यादा नुकसान उन्हीं कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट्स ने पहुंचाया है. एवेन्यू सुपरमार्ट्स में दमानी की 65.2 फीसदी हिस्सेदारी है. जून तिमाही में इस कंपनी के शेयरों में 15 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है. इस दौरान कंपनी के शेयरों के दाम 3999.45 रुपये से घटकर 3396.3 रुपये पर आ गए हैं. इस तरह दमानी को इस शेयर में 25,462.52 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. इसी तरह इंडिया सीमेंट्स में दमानी को 208 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. इसके शेयरों में जून तिमाही में 25 फीसदी से अधिक गिरावट देखने को मिली है. इस कंपनी में दमानी की 12.7 फीसदी हिस्सेदारी है. ट्रेंट में अपने निवेश पर दमानी को 109.50 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. जून तिमाही में इस शेयर में 16 फीसदी गिरावट आई. इस कंपनी में दमानी 1.5 फीसदी हिस्सेदारी है.

अगर 40 डॉलर सस्ता होता है Crude OIl,तो अपने आप खत्म हो जाएगा फ्यूल से एक्सपोर्ट टैक्स 
 

किन शेयरों से हुआ फायदा 
वहीं दूसरी ओर दमानी को सुंदरम फाइनेंस, मेट्रोपोलिस हेल्थकेयर, यूनाइटेड ब्रेवरीज, वीएसटी इंडस्ट्रीज, मंगलम ऑर्गेनिक्स, अस्त्र माइक्रोवेव प्रॉडक्ट्स और बीएफ यूटिलिटीज में भी नुकसान हुआ. इन कंपनियों में जून तिमाही में करीब 38 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है. इन कंपनियों के शेयरों से दमानी को कुल 101 करोड़ रुपये का नुकसान देखने को मिला है. दूसरी ओर उन्हें जून तिमाही में चार शेयरों आंध्र पेपर, सुंदरम फाइनेंस होल्डिंग्स, ब्लू डार्ट एक्सप्रेस और 3एम इंडिया के शेयरों से 70.6 करोड़ रुपये का फायदा हुआ. इन शेयरों में उनकी 1.3 फीसदी से 2.4 फीसदी हिस्सेदारी है. ब्लू डार्ट एक्सप्रेस और 3एम इंडिया से उन्हें क्रमशः 31.28 करोड़ और 36.74 करोड़ रुपये का फायदा हुआ.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement