Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'मोदी' की संपत्ति में हुआ 376 फीसदी का इजाफा, जानें कहां कमाए इतना रुपया

IIFL Wealth Hurun India Rich List 2022 के अनुसार रवि मोदी की वेल्थ में 376 फीसदी का इजाफा हुआ है. 

'मोदी' की संपत्ति में हुआ 376 फीसदी का इजाफा, जानें कहां कमाए इतना रुपया
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आईआईएफएल वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2022 (IIFL Wealth Hurun India Rich List 2022) के अनुसार, 376 फीसदी की वृद्धि के साथ, वेदांत फैशन (Vedant Fashion) के रवि मोदी, एथनिक वियर ब्रांड मान्यवर के मालिक, फीसदी के मामले में इस वर्ष सबसे अधिक कमाई करने वाले कारोबारी बन गए हैं. इसके बाद फाल्गुनी नायर एंड फैमिली (345 फीसदी) और मेट्रो ब्रांड्स, एक मल्टी-ब्रांड फुटवियर रिटेल चेन के मालिक रफीक अब्दुल मलिक एंड फैमिली (240 फीसदी) का स्थान है.

वेदांत बनी सबसे बड़ी गेनर 
वेदांत फैशन्स के रवि मोदी इस साल सबसे बड़े गेनर रहे. ब्रांडेड इंडियन वेडिंग और सेलिब्रेशन वियर मार्केट में कैटेगरी लीडर, वेदांत फैशन्स ने प्रतिशत के मामले में सबसे अधिक लाभ प्राप्त किया, क्योंकि यह 376 फीसदी बढ़कर 32,400 करोड़ रुपये हो गया और वह लिस्ट में 205 रैंक ऊपर बढ़कर 41वें स्थान पर पहुंच गया.  वेदांत फैशन्स का ‘मान्यवर‘ ब्रांड पूरे भारत में उपस्थिति के साथ ब्रांडेड इंडियन वेडिंग और सेलिब्रेशन वियर मार्केट में एक कैटेगरी लीडर है. 

पूरे देश में 600 से ज्यादा स्टोर्स 
कंपनी के अन्य ब्रांडों में ट्वमेव, मंथन, मोहे और मेबाज शामिल हैं और यह आदित्य बिड़ला फैशन रिटेल, ट्रेंट, मेट्रो ब्रांड्स और टीसीएनएस क्लोदिंग कंपनी के साथ प्रतिस्पर्धा करता है. रवि मोदी ने एथनिक इंडियन वेडिंग क्लोदिंग के निर्माण के लिए 2002 में कोलकाता शहर में अपने इकलौते बेटे के नाम पर वेदांत फैशन की शुरुआत की. कंपनी के पूरे भारत में 600 से अधिक स्टोर और 11 अंतर्राष्ट्रीय स्टोर हैं.

एक साल में दोगुना हुई Gautam Adani की संपत्ति, रोज की 1600 करोड़ रुपये की कमाई  

फाल्गुनी नायर भी टॉप 100 में शामिल
फाल्गुनी नायर और परिवार की प्रमुख कंपनी, नायका भी पिछले वर्ष में 345 फीसदी की वृद्धि के साथ 38,700 करोड़ की संपत्ति की रिपोर्ट की और उनकी रैंक 169 से 33 वें स्थान पर पहुंच गई. नायका अपनी वेबसाइट, ऐप और 80 स्टोर्स के माध्यम से सौंदर्य, पर्यनल केयर और फैशन ब्रांड प्रदान करता है. 

Ratan Tata को PM CARES FUND का बनाया गया ट्रस्टी, पूर्व एससी जज को भी किया शामिल

देश में अरबपतियों की संख्या में आई गिरावट 
आईआईएफएल वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2022 के शीर्ष 100 में चौदह व्यक्तियों ने प्रवेश किया. फाल्गुनी नायर और रवि मोदी ने शीर्ष 100 में प्रवेश किया. हुरुन इंडिया और आईआईएफएल वेल्थ ने आज आईआईएफएल वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2022 जारी की. यह सूची भारत में 221 अरबपति हैं, जो पिछले साल की तुलना में 16 कम है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement