Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Samsung ने भारत में लॉन्च किया नया Sapphire LED टीवी,  Audi से तीन गुना है कीमत

Samsung's New Sapphire LED: सैमसंग ने भारत में अपना नया टीवी लॉन्च किया है जिसकी बाजार में कीमत एक ऑडी कार की कीमत से 3 गुना है. आइए जानते हैं टीवी में ऐसा क्या खास है.

Latest News
Samsung ने भारत में लॉन्च किया नया Sapphire LED टीवी,  Audi से तीन गुना है कीमत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दक्षिण कोरिया की सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी (Samsung) आए दिन नए-नए गैजेट्स मार्केट में लॉन्च करती रहती है. हाल ही में कंपनी ने भारत में एक नई माइक्रो एलईडी टीवी लॉन्च की है जिसकी कीमत करोड़ों रुपये में है. आपको बता दें कि पिछले 2 दशकों से सैमसंग टीवी टेक्नोलॉजी में अपनी धाक जमाए हुए हैं. सैमसंग की ये अल्ट्रा प्रीमियम माइक्रो Led टीवी कई सारे फीचर्स से लैस है. यह टीवी अभी सैमसंग के चुनिंदा स्टोर्स पर ही मौजूद है. टीवी (Samsung Sapphire LED) की खासियत और उसके दामों के बारे में आइए जानते हैं .

Audi से तीन गुना महंगी है नई टीवी
आपको बता दें कि सैमसंग की नई टीवी Audi A4  की कीमत से तीन गुना महंगी है. सैमसंग की 110 इंच की बड़ी स्क्रीन वाली नई अल्ट्रा प्रीमियम टीवी की कीमत 1 करोड़ 14 लाख 99  करोड़ रुपये है. इस माइक्रो एलईडी में 24.8 मिलियन माइक्रोमीटर आकार के अल्ट्रा-छोटे एलईडी हैं. जो कि बड़े आकार की एलईडी का 1/10वां आकार है. आपको बता दें कि इन्हें सैफायर ग्लास से बनाया गया है जो धरती पर मौजूद दूसरा सबसे कठोर मैटीरियल है जो Vivid कलर्स प्रोड्यूस करता है जो कभी फेड नहीं होते. ये सभी माइक्रो-एलईडी हाई कलर्स और रिज़ॉल्यूशन से पिक्चर्स को काफी गहराई से दिखाते हैं. 

ये भी पढ़ें:- जोमैटो शुरू करने से पहले क्या करते थे दीपिंदर गोयल, जानें पूरी कहानी 

बेहद लग्जरी है नया टीवी
सैमसंग के नए अल्ट्रा-लग्जरी स्मार्ट टीवी को मोनोलिथ डिजाइन के साथ लॉन्च किया गया है. मोनोलिथ डिजाइन का मतलब है कि टीवी के किनारों के बीच किसी तरह का कोई गैप नहीं है. इस टीवी को Ambient Mode+ के साथ पेश किया गया है. इससे एक स्मार्ट टीवी एक आर्ट डिस्प्ले वॉल में ट्रांसफॉर्म हो जाता है. इस लग्जरी टीवी में Dolby Atmos, Al-अपस्केलिंग, 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ 4K रिज़ॉल्यूशन जैसे सभी स्मार्ट फीचर दिए गए हैं जिनकी उम्मीद आज के समय यूजर्स को रहती है.

ये भी पढ़ें:- Meta जल्द ही AI पॉवर्ड 'Personas' कर सकता है लॉन्च, जानिए इसकी खासियत

मूवी और मैच अब देखें एक साथ 
इस नए टीवी में मल्टी व्यू फैसिलिटी भी है. जिसकी मदद से यूजर्स स्क्रीन पर एकसाथ 4 विंडो ओपन कर सकते हैं. यानी आप 120 एफपीएस (FPS) तक 4K रिज़ॉल्यूशन में चार अलग-अलग सोर्स से कंटेंट देख सकते हैं. मसलन अब आप एक ही स्क्रीन पर फिल्म, गेम, मैच और समाचार आदि का मजा एक साथ ले सकते हैं. आप अपनी मर्जी के अनुसार चाहें तो 1 या फिर 4 अलग अलग कंटेंट एक ही समय पर चला या देख सकते हैं.
देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement