Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shri Saibaba Sansthan Trust ने सिक्कों को लेकर जताई चिंता, कहा-सिक्के रखने के लिए नहीं है जगह

श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट के सामने एक बड़ी समस्या आ कर खड़ी हो गई है. ट्रस्ट ने बताया कि उनके पास इतने सिक्के हो गए हैं कि बैंक इन्हें जमा करने से मना कर रहे हैं.

Latest News
Shri Saibaba Sansthan Trust ने सिक्कों को लेकर जताई चिंता, कहा-सिक्के रखने के लिए नहीं है जगह

Shri Saibaba Sansthan Trust

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हाल के समय में श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट (SSST) को भारी मात्रा में एक गंभीर समस्या का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि बैंक भी ट्रस्ट द्वारा जमा किए गए इन सिक्कों को डिपॉजिट करने में समस्या का सामना कर रहे हैं. ट्रस्ट के विभिन्न राज्य के स्वामित्व वाले बैंकों की 13 शाखाओं में खाते हैं. उनमें से एक दर्जन अकेले मंदिरों के शहर में हैं और एक नासिक में है.

वर्तमान में इन सभी बैंकों के पास सामूहिक रूप से करीब 11 करोड़ रुपये SSST का पैसा सिक्कों के रूप में है.

ट्रस्ट के सीईओ राहुल जाधव ने कहा कि शिरडी में चार सरकारी बैंकों ने अब जगह की कमी के कारण सिक्के लेना बंद कर दिया है. जाधव ने कहा, "इन चार बैंकों के अधिकारियों ने कहा कि उनके पास रोजाना मिलने वाले सिक्कों को रखने के लिए जगह नहीं है. यह ट्रस्ट के लिए एक बड़ी समस्या है."

हालांकि ट्रस्ट अब सीधे RBI को पत्र लिखकर हस्तक्षेप की मांग करेगा.

जाधव ने कहा, "इसके साथ ही, हमने मदद के लिए अहमदनगर जिलों के अन्य हिस्सों और राज्य के बैंकों से संपर्क करने का फैसला किया है. हम ऐसे बैंकों में ट्रस्ट के खाते खोलेंगे, ताकि वहां सिक्के जमा किए जा सकें."

50 पैसे से लेकर 10 रुपये तक के सिक्कों के रूप में मंथली कलेक्शन 28 लाख रुपये के करीब है. प्रत्येक बैंक, जहां ट्रस्ट का खाता है अपने कर्मियों को हर महीने बारी-बारी से दान और जमा राशि लेने के लिए मंदिर भेजता है.

2019 में बैंकों ने SSST के साथ यह कहते हुए इस मुद्दे को उठाया था कि सिक्कों के बैग उनकी शाखाओं में ज्यादा जगह ले रहे हैं. उस समय, ट्रस्ट ने इन सिक्कों को रखने के लिए मंदिर परिसर के भीतर बैंकों के कमरों की पेशकश की थी. हालांकि, बैंकों ने प्रस्ताव को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि नियम इस तरह की व्यवस्था की अनुमति नहीं देते हैं.

यह भी पढ़ें:  7th Pay Commission: इस राज्य सरकार ने कर्मचारियों को दिया तोहफा, DA में 4% की हुई बढ़ोतरी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement