Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Star Health के ग्राहकों का डेटा हुआ लीक, नाम-पता से लकेर मेडिकल रिपोर्ट तक Telegram पर उपलब्ध

स्टार हेल्थ नामक इंश्योरेंस कंपनी का डेटा हैकर्स ने चुरा लिया है. हैकर्स ने लाखों ग्राहकों का डेटा टेलीग्राम पर अपलोड कर दिया है.

Latest News
Star Health के ग्राहकों का डेटा हुआ लीक,  नाम-पता से लकेर मेडिकल रिपोर्ट तक Telegram पर उपलब्ध
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी को हैकर्स ने अपना निशाना बना लिया है. हैकर्स ने इस कंपनी के लाखों ग्राहकों का डेटा लीक कर दिया है. स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस लिमिटेड की मेडिकल रिपोर्ट टेलीग्राम के चैटबॉट पर उपलब्ध है. रिपोर्ट के अनुसार, लाखों लोगों की निजी जानकारी को बेचने के लिए लीक किया गया था. हालांकि इंश्योरेंस कंपनी ने इन बातों से साफ इनकार कर दिया है. कंपनी का कहना है कि ग्राहकों का डेटा एकदम सुरक्षित है. 

टेलीग्रम पर लीक हुआ डेटा
न्यूज एजेंसी रायटर्स के मुताबिक, टेलीग्राम में xenZen नाम के एक यूजर ने चैटबॉट क्रिएट किया. इस चैटबॉट के जरिए स्टार हेल्थ के यूजर्स के कई डॉक्यूमेंट जैसे पॉलिसी डिटेल, क्लेम इंफॉर्मेशन और मेडिकल रिपोर्ट्स भी शामिल है. रिपोर्ट के अनवुसार, चैटबॉट में 1500 से ज्यादा फाइल हैं, जिसमें स्टार हेल्थ के ग्राहकों का नाम, फोन नंबर, एडरेस, टैक्स डिटेल, आईडी कार्ड की कॉपी, टेस्ट रिजल्ट और मेडिकल जांच जैसे डॉक्यूमेंट मौजूद हैं. 


ये भी पढ़ें-RITES shares: रेलवे PSU के शेयर में आज 48% की गिरावट क्यों देखी जा रही है, समझें पूरा मामला


रायटर्स के मुताबिक, टेलीग्राम में xenZen नाम के एक यूजर ने चैटबॉट क्रिएट किया है और उनके पास 31 मिलियन से भी ज्यादा स्टार हेल्थ ग्राहकों से संबंधित 7.24 टेराबाइट डेटा है. रिपोर्ट के मुताबिक चैटबॉट में 1500 से ज्यादा फाइल हैं, जिसमें स्टार हेल्थ के ग्राहकों का नाम, फोन नंबर, एडरेस, टैक्स डिटेल, आईडी कार्ड की कॉपी, टेस्ट रिजल्ट और मेडिकल जांच जैसे डॉक्यूमेंट हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement