Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

52 सप्ताह के निचले स्तर पर पहुंचा शेयर बाजार, रिलायंस और बजाज फिनसर्व में तेजी 

मंदी की आशंका के चलते शुक्रवार को शेयर बाजार 52 सप्ताह के निचले स्तर पर चला गया है. रिलायंस के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. 

52 सप्ताह के निचले स्तर पर पहुंचा शेयर बाजार, रिलायंस और बजाज फिनसर्व में तेजी 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: पूरी दुनिया में एक फिर से आर्थिक मंदी फैलने की आशंका के डर से शेयर बाजार (Share Market) में गिरावट देखने को मिल रही है. फेड के ब्याज दरों में इजाफे बाद से भारतीय शेयर बाजार में लगातार गिरावट जारी है. आज सुबह बाजार खुलने के बाद सेंसेक्स (Sensex) 52 सप्ताह के निचले स्तर पर चला गया. निफ् (Nifty) टी भी 15300 अंकों से नीचे कारोबार कर रहा है. वैसे देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस और बजाफ फाइनेंस एवं फिनसर्व में तेजी देखने को मिल रही है. जिसकी वजह से बाजार में इतनी बड़ी गिरावट नहीं है, जितनी बड़ी गिरावट एक दिन पहले 1000 से ज्यादा अंकों की देखने को मिली थी. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर बीते एक घंटे के कारोबारी सत्र के दौरान बाजार ने किस तरह की चाल चली है. 

    52 सप्ताह के निचले स्तर पर बाजार 
    शेयर बाजार आज 52 सप्ताह के निचले स्तर पर चला गया. बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स करीब 500 अंकों की गिरावट के साथ 51182 अंकों पर खुला और 50,921.22 अंकों के साथ 52 सप्ताह के निचले स्तर पर चला गया. मौजूदा समय 10 बजकर 15 मिनट पर सेंसेक्स 157 अंकों की गिरावट के साथ 51,338.35 पर कारोबार कर रहा है. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी मौजूदा समय में 70 अंकों की गिरावट के साथ 15290.55 अंकों पर कारोबार कर रहा है. वैसे आज निफ्टी 15272 अंकों पर ओपन हुआ था और 15,183.40 अंकों के साथ ​साल के निचले स्तर पर पहुंच गया था. 

    कच्चे तेल की कीमतों में फिर आया उछाल, जानें यहां कितनी मिल रही है पेट्रोल और डीजल पर राहत 

    किन शेयरों में तेजी और किनमें गिरावट
    पहले बात तेजी वाले शेयरों की करें तो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर रिलायंस और बजाज फिनसर्व में डेढ़ फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है. टाटा स्टील, कोल इंडिया और आईटीसी में करीब एक फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है. वहीं दूसरी ओर गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो डॉ. रेड्डी और टाइटन में करीब 5 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. विप्रो, एचडीएफसी लाइस और सनफार्मा में करीब 3 फीसदी से ज्यादरा की गिरावट देखने को मिल रही है. 

     

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement