Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US FED के फैसले से झूमा भारत का बाजार, Sensex रिकॉर्ड ऊंचाई पर तो Nifty भी 25,000 पार

Stock Market at Record High: यूएस फेड के फैसले से भारतीय स्टॉक मार्केट झूम रहा है. गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार की दमदार शुरुआत हुई है और सेंसेंक्स-निफ्टी रिकॉर्ड हाई पर हैं.

Latest News
US FED के फैसले से झूमा भारत का बाजार, Sensex रिकॉर्ड ऊंचाई पर तो Nifty भी 25,000 पार

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

यूएस फेड (US Fed) के फैसले से भारतीय स्टॉक मार्केट झूम रहे हैं. गुरुवार का दिन निवेशकों के लिए खुशी लेकर आया है. सेंसेक्स-निफ्टी (Sensex-Nifty) रिकॉर्ड हाई पर हैं. यूएस फेड के फैसले के बाद से उम्मीद की जा रही थी कि इसका असर भारतीय बाजारों पर सकारात्मक असर दिखेगा. रेट कट का फैसला घरेलू शेयर बाजार के लिए बहार लेकर आए हैं. शेयर मार्केट दमदार ऊंचाई के साथ खुले हैं. 

मंगलवार के दिन बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) की शुरुआत 410.95 अंकों या 0.50 फीसदी की उछाल के साथ 83,359.17 के लेवल पर हुई है. एनएसई का निफ्टी (NSE Nifty) 109.50 अंक या 0.43 फीसदी की बढ़त के साथ 25,487.05 पर हुई है. निफ्टी ने पहली बार 25,000 का आंकड़ा पार किया है.


यह भी पढ़ें: Dubai से कितना सोना अपने साथ ला सकते हैं


सेंसेक्स के 29 शेयर चल रहे हैं ग्रीन में 
सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 29 शेयरों में तेजी देखी जा रही है और इससे निवेशकों में भारी उत्साह है. सिर्फ एक शेयर में गिरावट देखने को मिली है. बीएसई सेंसेक्स के सिर्फ बजाज फिनसर्व के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है. मार्केट विश्लेषकों का अनुमान है कि यूएस फेड के फैसले से भारतीय शेयर बाजार में मजबूती देखने को मिलेगी.


यह भी पढ़ें: Credit Card लेने के लिए CIBIL Score कितना होना चाहिए?


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement