Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter-Musk Trial पर 28 अक्टूबर तक लगी रोक, पढ़ें कोर्ट ने क्या कहा

जज कैथलीन मैककॉर्मिक ने कहा कि कार्यवाही 28 अक्टूबर शाम 5 बजे तक रोक दी गई है, ताकि पार्टियों को मामला सुलझा सकें. 

Twitter-Musk Trial पर 28 अक्टूबर तक लगी रोक, पढ़ें कोर्ट ने क्या कहा

एलन मस्क ट्विटर से करीब आधे कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी कर रहे हैं. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ट्विटर-एलन मस्क मामले (Twitter-Elon Musk Case) में एक अमेरिकी न्यायाधीश ने मुकदमे पर रोक लगा दी है. ये रोक 28 अक्टूबर तक है. दोनों पक्ष इस बात पर विचार कर रहे हैं कि 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे (Twitter-Elon Musk Deal) को कैसे अमली जामा पहनाया जाय. अमेरिका में डेलावेयर चांसरी कोर्ट में न्यायाधीश कैथलीन मैककॉर्मिक ने कहा कि श्कार्यवाही 28 अक्टूबर, 2022 को शाम 5 बजे तक रोक दी गई है, ताकि पार्टियों को मामला सुलझाने की अनुमति मिल सके. उन्होंने गुरुवार को देर से फैसला सुनाया, यदि मामला 28 अक्टूबर, 2022 को शाम 5 बजे तक नहीं सुलझता है, तो पार्टियों को नवंबर 2022 में ट्रायल के लिए ईमेल से संपर्क करना होगा.

मस्क के वकीलों ने दिया बयान 
मस्क के वकीलों ने कहा कि ष्ट्विटर जवाब के लिए हां नहीं कहेगा. आश्चर्यजनक रूप से, उन्होंने इस मुकदमे को आगे बढ़ाने पर जोर दिया है, लापरवाही ने सौदे को जोखिम में डाल दिया है और अपने शेयरधारकों के हितों के साथ जुआ खेला है.ष् ट्विटर को मस्क से 54.20 डॉलर प्रति शेयर (या 44 अरब डॉलर) के अपने मूल सौदे के साथ आगे बढ़ने के लिए एक पत्र मिला है. यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ एक नई फाइलिंग में, मस्क की कानूनी टीम ने अदालत से मुकदमे और अन्य सभी कार्यवाही को स्थगित करने के लिए भी कहा है.

Apple iPhone 14 Plus की भारत में शुरू हुई सेल, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस 

ट्विटर के शेयरों में गिरावट 
एक दिन पहले ट्विटर के शेयरों में बड़ी गिरावट देखने को मिली. गुरुवार को ट्विटर का शेयर 3.72 फीसदी की गिरावट के साथ 49.39 डॉलर प्रति शेयर पर बंद हुआ. आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को कंपनी का शेयर 50.98 डॉलर पर ओपन हुआ था, कारोबारी सत्र के दौरान 51.55 डॉलर प्रति शेयर के साथ दिन के हाई पर भी गया. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले एलन मस्क ने कहा था कि वो पुराने ऑफर को दोबारा से ओपन करना खहते हैं और कानूनी कार्रवाई को जल्द से जल्द खत्म करने के मूूड में है. 

सिंगापुर में फैमिली ऑफिस खोलेंगे मुकेश अंबानी, जानिए कारण 

मस्क की नेटवर्थ में गिरावट 
वहीं दूसरी ओर एलन मस्क की नेटवर्थ में गिरावट देखने को मिली है. आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को एलन मस्क की नेटवर्थ में करीब दो बिलियन डॉलर की गिरावट देखने को मिली है जिसके बाद उनकी कुल नेटवर्थ 220 अरब डॉलर रह गई है. वैसे इस साल उनकी कुल नेटवर्थ में से 50 अरब डॉलर से ज्यादा कम हो चुके हैं. करीब 11 महीने पहले उनकी कुल नेटवर्थ 340 अरब डॉलर तक पहुंच गई थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement