Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दुनिया के सबसे अमीर आदमी होंगे Gautam Adani! रह गया बस इतना फासला

गुरुवार को गौतम अडानी की नेटवर्थ में 4 बिलियन डॉलर का इजाफा देखने को मिला है और बेजोस की नेटवर्थ में 2 बिलियल डॉलर की गिरावट देखने को मिली है.

दुनिया के सबसे अमीर आदमी होंगे Gautam Adani! रह गया बस इतना फासला

Gautam Adani Net worth

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः गौतम अडानी (Gautam Adani) जल्द ही दुनिया के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी बन सकते हैं. गुरुवार को उनकी दौलत (Gautam Adani Net Worth) में 4 बिलियन डॉलर का इजाफा देखने को मिला है और दुनिया के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी जेफ बेजोस की नेटवर्थ (Jeff Bezos Net Worth) में 2 बिलियन डॉलर से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है. जिसकी वजह से दोनों कारोबारियों की नेटवर्थ के बीच का अंतर एक बिलियन डॉलर का रह गया है. वहीं दूसरी ओर दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की नेटवर्थ (Jeff Bezos Net Worth) में मामूली तेजी देखने को मिली है. आइए आपको भी बताते हैं कि दुनिया के टॉप 10 अमीरों का क्या स्टेटस है?

गौतम अडानी की नेटवर्थ में 4 बिलियन डॉलर का इजाफा 
एशिया के सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी की नेटवर्थ में गुरुवार को 4 बिलियन डॉलर से ज्यादा का इजाफा देखने को मिला है. जिसके बाद उनकी कुल नेटवर्थ 149 बिलियन डॉलर हो गई है. वास्तव में उनकी नेटवर्थ में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. इस साल उनकी नेटवर्थ में 72 अरब डॉलर से ज्यादा का इजाफा देखने को मिला है. आंकड़ों के अनुसार बीते पांच सालों में उनकी नेटवर्थ में 140 अरब डॉलर से ज्यादा की तेजी आई है. 

जेफ बेजोस की नेटवर्थ में गिरावट 
वहीं दूसरी ओर दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स अमेजन के मालिक जेफ बेजोस की नेटवर्थ में गिरावट देखने को मिली है. गुरुवार को उनकी नेटवर्थ 2 बिलियन डॉलर कम हो गई है. जिसके बाद उनकी कुल नेटवर्थ 150 अरब डॉलर हो गई है. वैसे उनकी नेटवर्थ में काफी गिरावट आई है. साल 2022 में उनकी नेटवर्थ में 42.8 अरब डॉलर की गिरावट देखने को मिल चुकी है. ऐसा इसलिए हुआ है कि अमेजन के शेयर लगातार गिर रहे हैं.

गौतम अडानी बन सकते हैं दुनिया के सबसे अमीर शख्स 
गौतम अडानी और जेफ बेजोस के नेटवर्थ में काफी कम फासला रह गया है. दोनों के बीच महज एक बिलियन डॉलर का ही अंतर रह गया है. जो कभी भी खत्म हो सकता है. शुक्रवार को शेयर बाजार में गिरावट के बाद भी अडानी ग्रुप की 7 कंपनियों में कुछ कंपनियां हरे निशान पर कारोबार कर रही है. कारोबार बंद होने तक बाकी कंपनियां भी हरे निशान में आ सकती है. जिसका असर गौतम अडानी की नेटवर्थ में साफ पता चलेगा. दूसरी ओर अमेजन के शेयरों में लगातार गिरावट रुख देखने को मिल रहा है. बीते एक हफ्ते में साढ़े तीन फीसदी और एक महीने में करीब 13 फीसदी शेयर टूट चुके हैं. 

Petrol Diesel Price September 16, 2022: क्रूड ऑयल के दाम में बड़ी गिरावट, 84 रुपये पर आया डीजल 

तो एशिया के बन जाएंगे ऐसे पहले शख्स 
अगर गौतम अडानी 150 अरब डॉलर या उससे ज्यादा का आंकड़ा छूते हैं तो यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह एशिया के पहले शख्स बन जाएंगे. आज तक ना तो चीनी अरबपति जैक  मा यह उपलब्धि हासिल कर सके हैं ना ही मुकेश अंबानी. साथ ही दुनिया के चौथे ऐसे अरबपति होंगे जो 150 अरब डॉलर का आंकड़ा छुएंगे. उनसे पहले एलन मस्क, जेफ बेजोस, बर्नार्ड अरनॉल्ट की इस आंकड़ें को छू सके हैं.  

मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में भी इजाफा 
वहीं दूसरी ओर मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में गिरावट देखने को मिली है. उसके बाद भी वह दुनिया के 8वें सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं. आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को उनकी नेटवर्थ में 1.22 अरब डॉलर की गिरावट देखने को मिली है. जिसके बाद उनकी कुल नेटवर्थ 91 अरब डॉलर पर बनी हुई है. वैसे साल 2022 में उनकी नेटवर्थ में एक अरब डॉलर का इजाफा देखने को मिला है. 

Pm Kisan Yojana: किसानों के लिए बड़ा अपडेट, दशहरे से पहले अकाउंट में आ सकता है रुपया

क्या है टॉप टेन में दूसरे अरबपतियों का हाल 
एलन मस्क की नेटवर्थ में गुरुवार को मामूली 721 मिलियन डॉलर की तेजी देखने को मिली, जिसके बाद उनकी कुल नेटवर्थ 264 अरब डॉलर रह गई. वैसे उनकी नेटवर्थ में इस साल 6 अरब डॉलर का फासला आ चुका है. दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स बर्नार्ड अरनॉल्ट की नेटवर्थ 139 अरब डॉलर है. बिल गेट्स 113 अरब डॉलर के साथ पांचवें, वॉरेन बफे 96.6 अरब डॉलर के साथ 6वें, लैरी पेज 94.9 अरब डॉलर के साथ 7वें, सर्जी ब्रिन 90.8 अरब डॉलर के साथ 9वें और लैरी एलिसन 90.3 अरब डॉलर के साथ 10वें पायदान पर है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement