Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Earth Day: Google ने डूडल बनाकर विश्व पृथ्वी दिवस 2023 पर क्लाइमेट चेंज को लेकर किया जागरूक

World Earth Day: आज विश्व पृथ्वी दिवस है. इस मौके पर Google-Doodle बनाकर लोगों को जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूक कर रहा है.

Latest News
World Earth Day: Google ने डूडल बनाकर विश्व पृथ्वी दिवस 2023 पर क्लाइमेट चेंज को लेकर किया जागरूक

World Earth Day

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ग्लोबल वार्मिंग (Global Warming) दिन-ब-दिन बढ़ती चिंता का विषय बनती जा रही है. ग्लोबल वार्मिंग (Global Warming) के हाल के प्रभावों में से एक इस वर्ष गर्मी की लहरों का चलन है. पिघलते ग्लेशियरों और बढ़ते तापमान के बीच गूगल डूडल (Google-Doodle) की अपनी अनूठी कलाकृति के साथ आज अपना वार्षिक पृथ्वी दिवस (Annual Earth Day) मना रहा है. Google अभी भी लोगों के बीच जागरूकता लाने की कोशिश कर रहा है और उन्हें जलवायु को बचाने में अपना योगदान देने के लिए प्रोत्साहित करने की कोशिश कर रहा है.

हर साल 22 अप्रैल को मनाए जाने वाले विश्व पृथ्वी दिवस (World Earth Day) पर Google पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा देता है और हमारे दैनिक जीवन में ऐसे कई स्टेप्स शामिल करता है जो ग्लोबल वार्मिंग से लड़ने में मदद कर सकते हैं.

आज का गूगल डूडल प्रभाव (Google-Doodle) डालने और आवश्यक अवसरों को लाने के लिए कुछ निश्चित विकल्प चुनने के तरीकों के बारे में बात करता है.जिस तरह से हम बिजली का उपयोग करते हैं, जो खाना हम खाते हैं और जो चीजें हम खरीदते हैं, उससे हम दुनिया भर में सबसे खराब जलवायु परिवर्तन प्रभाव के बीच एक अंतर बना सकते हैं.

Google के ब्लॉग के मुताबिक प्रत्येक व्यक्ति की छोटी-छोटी क्रियाओं में शामिल हैं; "ड्रायर का उपयोग करने के बजाय हवा में कपड़े धोने का विकल्प चुनना, पौधे-आधारित आहार का अभ्यास करना या जब संभव हो तो पौधे-आधारित विकल्पों का चयन करना, ड्राइविंग के बजाय बाइक चलाना या चलना, जब संभव हो," जलवायु परिवर्तन (Climate Change) के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  EPFO: बिना इंटरनेट के कैसे चेक करें अपना PF बैलेंस? अपनाएं ये तरीका

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement