Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zomato-Blinkit Deal: नहीं थम रही जोमैटी की गिरावट, निवेशकों को हुआ 23 फीसदी का घाटा

हाल ही में फूड डिलीवरी कंपनी Zomato की Blinkit के साथ एक अधिग्रहण की डील हुई थी लेकिन उसके बाद से लगातार कंपनी के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है.

Zomato-Blinkit Deal: नहीं थम रही जोमैटी की गिरावट, निवेशकों को हुआ 23 फीसदी का घाटा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीओ (IPO) के बाद से फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) के शेयर निवेशकों को लगातार घाटे में ले जा रहे हैं. ऐसे में आज मार्केट खुलने के बाद से लेकर अब तक निवेशकों को घाटा ही हुआ है. खास बात यह है कि इस गिरावट की बड़ी शुरुआत Zomato-Blinkit Deal के कारण हुई थी.  इस डील के बाद से Zomato के शेयरों Zomato Share Price में लगातार चौथे दिन गिरावट का सिलसिला जारी है. 

जोमैटो बोर्ड के डिजिटल किराना कंपनी Blinkit को खरीदने की मंजूरी देने के बाद ही जोमैटो के निवेशकों के बीच निराशा है और शेयर में लगातार बिकवाली देखी जा रही है. बीते चार दिनों में जोमैटो का शेयर 23 फीसदी तक नीचे लुढ़क चुका है जिससे निवेशकों को एक बड़ा नुकसान हुआ है. 

गुरुवार के ट्रेडिंग के दौरान जोमैटो के शेयर 4 फीसदी की गिरावट के साथ 54.50 रुपये के लेवल तक जा गिरा. वहीं बीते शुक्रवार को Blinkit की डील की घोषणा वाले दिन शेयर 70.50 रुपये पर क्लोज हुआ था लेकिन  उस लेवल से शेयर 23 फीसदी गिर चुका है.

इस गिरावट में निवेशकों को करीब 10,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. दरअसल जोमैटो के निवेशकों को इस बात की चिंता सता रही है कि Blinkit को खरीदने की डील के बाद जोमैटो को मुनाफे में आने में अभी और समय लग सकता है. यही वजह है कि निवेशक जोमैटो के शेयर में लगातार बिकवाली कर रहे हैं. 

आपको बता दें कि 2021 में जोमैटो 76 रुपये प्रति शेयर के रेट पर अपना आईपीओ लेकर आई थी. तब कंपनी ने आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों को 122 फीसदी का रिटर्न दिया था. शेयर 169 रुपये के लेवल तक जा पहुंचा था. लेकिन अपने हाई से शेयर 68 फीसदी की गिरावट के साथ 55 रुपये के करीब ट्रेड कर रहा है.

वहीं अब भी निवेशकों को एक बड़ा घाटा ही देखने को मिल रहा है. ऐसे में अब निवेशकों पर डिपेंड करता है कि वे इस शेयर के साथ क्या करें लेकिन फिलहाल इसे एक जोखिम भरा शेयर माना जा रहा है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement