Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बच्चों के लिए तुरंत कराएं LIC की ये 3 पॉलिसी, बड़े होने पर नहीं लेनी पड़ेगी टेंशन

अगर आप अपने बच्चों के भविष्य को सुरक्षित बनाना चाहते हैं और उनके लिए बेहतर पॉलिसी देख रहे हैं तो यहां हम कुछ ऑप्शन दे रहे हैं जिनमें आप निवेश कर सकते हैं.

Latest News
बच्चों के लिए तुरंत कराएं LIC की ये 3 पॉलिसी, बड़े होने पर नहीं लेनी पड़ेग��ी टेंशन

Jio Financial Services

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: LIC बच्चों के लिए कई तरह की पॉलिसी प्रदान करती है. इन पॉलिसियों के तहत, बच्चों को जीवन बीमा कवरेज, बचत और शिक्षा के लिए धन प्रदान किया जाता है.

LIC की कुछ लोकप्रिय बच्चों की पॉलिसियां ये हैं:

LIC जीवन तरुण: यह एक भाग लेने वाले, एकल, जीवन बिमा प्लान है. यह पॉलिसी 90 दिनों से 12 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए उपलब्ध है. पॉलिसी की अवधि 25 वर्ष है. इस पॉलिसी के तहत, बच्चे को जीवन बीमा कवरेज और 18, 20 और 22 वर्ष की आयु पर धन वापसी प्रदान की जाती है.

LIC न्यू चिल्ड्रन मनी बैक: यह एक नॉन-लिंक्ड, इसमें भाग लेने वाले, एकल, जीवन बिमा प्लान है. यह पॉलिसी 90 दिनों से 12 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए उपलब्ध है. पॉलिसी की अवधि 25 वर्ष है. इस पॉलिसी के तहत, बच्चे को जीवन बीमा कवरेज और 18, 20 और 22 वर्ष की आयु पर धन वापसी प्रदान की जाती है.

LIC चिल्ड्रन एजुकेशन प्लान: यह एक भाग लेने वाले, एकल, जीवन बिमा प्लान है. यह पॉलिसी 0 से 12 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए उपलब्ध है. पॉलिसी की अवधि 25 वर्ष है. इस पॉलिसी के तहत, बच्चे को जीवन बीमा कवरेज और बच्चों की शिक्षा के लिए धन प्रदान किया जाता है.

यह भी पढ़ें:  कितने करोड़ में बिकने वाला है Haldiram और क्यों खरीदना चाहता है इसे Tata, पढ़ें हर एक बात

LIC की बच्चों की पॉलिसियों के लाभों में शामिल हैं:

  • जीवन बीमा कवरेज: LIC की बच्चों की पॉलिसियों के तहत, बच्चों को जीवन बीमा कवरेज प्रदान किया जाता है. यदि बच्चे की मृत्यु हो जाती है, तो बीमा राशि उसके नामांकित व्यक्ति को भुगतान की जाती है.

 

  • बचत: LIC की बच्चों की पॉलिसियों के तहत, बच्चे के लिए बचत की सुविधा प्रदान की जाती है. बच्चों को पॉलिसी के तहत नियमित रूप से प्रीमियम का भुगतान करना होता है. इस प्रीमियम का उपयोग बच्चे की शिक्षा, शादी और अन्य जरूरतों के लिए किया जा सकता है.

 

  • शिक्षा के लिए धन: LIC की कुछ बच्चों की पॉलिसियों के तहत, बच्चों की शिक्षा के लिए धन प्रदान किया जाता है. इन पॉलिसियों के तहत, बच्चे को पॉलिसी की मैच्योरिटी पर एकमुश्त राशि या नियमित आय मिलती है.


LIC की बच्चों की पॉलिसी चुनते समय, निम्नलिखित बातों पर विचार करना चाहिए:

बच्चे की आयु: LIC की बच्चों की पॉलिसियां आमतौर पर 0 से 12 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए उपलब्ध होती हैं.
बीमा राशि: बीमा राशि बच्चे की उम्र, स्वास्थ्य और अन्य कारकों पर निर्भर करती है.
प्रीमियम: LIC की बच्चों की पॉलिसियों के लिए प्रीमियम राशि बच्चे की उम्र, बीमा राशि और अन्य कारकों पर निर्भर करती है.
लाभ: LIC की बच्चों की पॉलिसियों के तहत विभिन्न प्रकार के लाभ उपलब्ध होते हैं. इन लाभों में जीवन बीमा कवरेज, बचत और शिक्षा के लिए धन शामिल हैं.

LIC की बच्चों की पॉलिसी एक अच्छा विकल्प है जो बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करने में मदद कर सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement