Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

FD Interest Rate Hike: BoI ने ब्याज दरों में किया इजाफा, अब 7.55% का मिलेगा मुनाफा

FD Interest Rates: BOI खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट के ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है.

Latest News
FD Interest Rate Hike: BoI ने ब्याज दरों में किया इजाफा, अब 7.55% का मिलेगा मुनाफा

Fixed Deposit Interest Rate Hike

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नए साल की शुरुआत के साथ ही सरकारी स्वामित्व वाले बैंक ऑफ इंडिया (BoI) ने फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम जमा के लिए 444 दिनों की विशेष सावधि जमा (Special Term Bucket) राशि के लिए ब्याज दर में वृद्धि की है.

बैंक ने एक रिलीज़ में कहा कि विशेष सावधि जमा बकेट 10 जनवरी से प्रभावी है. सामान्य ग्राहकों के लिए, बैंक अब 444 दिनों की विशेष सावधि जमा राशि पर 7.05 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है.

जबकि, वरिष्ठ नागरिकों के लिए, 444 दिनों की जमा अवधि के लिए ब्याज दर 7.55 प्रतिशत और दो साल से 5 साल से कम की अवधि के लिए 7.25 प्रतिशत है.

सामान्य ग्राहकों के लिए 7 दिनों से 10 वर्षों में परिपक्व होने वाली अन्य सावधि जमाओं के लिए ब्याज दर 3 प्रतिशत से 6.75 प्रतिशत के बीच है. संशोधित ब्याज दरें घरेलू, NRO और NRE जमाओं के लिए लागू हैं. दिसंबर 2022 में, BOI ने 2 करोड़ रुपये से कम जमा के लिए सावधि जमा ब्याज दर में बढ़ोतरी की थी.

पेनाल्टी क्राइटेरिया

बीओआई की वेबसाइट के मुताबिक, अगर निवेशक 12 महीने या उससे ज्यादा समय के बाद 5 लाख से कम रुपये निकालते हैं तो उन पर कोई जुर्माना नहीं लगाया जाएगा. हालांकि अगर वह इसे समय से पहले निकालते हैं तो उन पर 1 प्रतिशत का जुर्माना लगाया जाएगा.

यह भी पढ़ें:  5 साल पहले हर महीने की होती 10 हजार की SIP, तो आज मिलते 10 लाख रुपये

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement