Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gold vs Silver: इस साल चांदी जाएगी 1 लाख रुपये के पार! क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Gold and Silver Price: सोने-चांदी में अक्सर निवेश के लिहाज से बेहतर विकल्प माना जाता है. आइए जानते हैं इस साल किस में निवेश करने पर बेहतर रिटर्न मिलेगा.

Latest News
Gold vs Silver: इस साल चांदी जाएगी 1 लाख रुपये के पार! क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Silver in Industrial Demand

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सोने और चांदी की कीमतों में पिछले कुछ सालों में भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है. सिर्फ एक साल में दोनों ने लगभग 20 प्रतिशत का मुनाफा दिया है वहीं इस एक साल में इसमें 10 प्रतिशत का मुनाफा देखने को मिला है. अब सवाल अगले साल का है कि गोल्ड या सिल्वर में से कौन ज्यादा कमाई कराएगा? हालांकि एक्सपर्ट का मानना है कि एक साल में चांदी निवेशकों को ज्यादा रिटर्न दिला सकती है.

एक्सपर्ट का मानना है कि अगले एक साल में चांदी 1 लाख रुपये के लेवल को पार कर सकता है. यानी एक साल में चांदी 33 से 35 प्रतिशत का मुनाफा दे सकता है. वहीं गोल्ड से सिर्फ 13 से 15 प्रतिशत का रिटर्न मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. आइए जानते हैं चांदी के बाजार में क्यों आ सकती है चमक?

सिल्वर में क्यों आ सकती है चमक?

एक्सपर्ट्स की मानें तो गोल्ड-सिल्वर रेश्यो में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है जिसका असर चांदी पर देखने को मिल रहा है. इसी वजह से चांदी के दाम में मुनाफा हो रहा है. हाल के समय में गोल्ड और सिल्वर के बीच रेश्यो 80 पर है. अभी यह रेश्यो और भी ज्यादा कम देखने को मिल सकती है. इसी वजह से अगले साल तक चांदी के दाम को एक लाख रुपये के लेवल पर देखने को मिल सकता है.

सिल्वर की बढ़ रही डिमांड

दुनियाभर में सिल्वर की डिमांड में काफी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. दरअसल यह डिमांड इंडस्ट्रियल है. भारत समेत दुनियाभर में EV मैन्युफैक्चरिंग में बढ़ोतरी हो रही है, देश में 5G नेटवर्क लगने के साथ-साथ स्मार्टफोन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगा दिए गए हैं. इन सभी कामों में चांदी का इस्तेमाल होता है. आने वाले दिनों में जिस तरह से इनका काम बढ़ता रहेगा, चांदी की कीमतों में भी उछाल देखने को मिलती रहेगी. इस लिहाज से चांदी निवेश के लिए बेहतर विकल्प है.

यह भी पढ़ें:  PM Kisan Yojana 14th Installment: जल्द किसानों को जारी हो सकती है 14वीं किस्त, यहां जानें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement