Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC Dhan Varsha Plan: एक बार दें प्रीमियम और पाएं 10 गुना मुनाफा, यहां जानें पूरी डिटेल

LIC Dhan Varsha Yojana: अगर आप एकमुश्त प्रीमियम का पेमेंट करके अच्छा रिटर्न पाना चाहते हैं तो इस योजना में निवेश कर सकते हैं.

Latest News
LIC Dhan Varsha Plan: एक बार दें प्रीमियम और पाएं 10 गुना मुनाफा, यहां जानें पूरी डिटेल

LIC Dhan Varsha Plan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आज के समय में हर कोई अपने भविष्य के लिए बचत के साथ-साथ आर्थिक सुरक्षा भी चाहता है. ऐसे में भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC लोगों की जरूरत के हिसाब से बीमा पॉलिसी लाती रहती है. LIC आपके पैसों की सुरक्षा के लिए एक खास स्कीम लेकर आई है. जिसका नाम धन वर्षा योजना (LIC Dhan Varsha Scheme) है. इस पॉलिसी की खास बात यह है कि इसमें आपको केवल एक बार प्रीमियम का भुगतान करना होता है.

इस स्कीम में एक बार प्रीमियम जमा करने पर 10 गुना तक रिटर्न मिल सकता है. धन वर्षा योजना (Dhan Varsha Scheme) एक गैर-भागीदारी, व्यक्तिगत, एकल प्रीमियम और एक बचत बीमा योजना है.

धन वर्षा योजना में दो ऑप्शन की सुविधा

धन वर्षा योजना (Dhan Varsha Scheme) में आपको दो तरह के ऑप्शन मिलते हैं. पहले ऑप्शन में जमा प्रीमियम पर आपको 1.25 गुना तक रिटर्न मिलेगा. अगर आप 10 लाख रुपये का सिंगल प्रीमियम भरते हैं और पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है तो आपको 12.5 लाख रुपये के गारंटीड बोनस का लाभ भी मिलेगा. दूसरे ऑप्शन में आपको 10 गुना तक का रिटर्न मिल सकता है. इसमें 10 साल के निवेश पर आप 1 करोड़ रुपए तक का रिटर्न पा सकते हैं.

धन वर्षा योजना को इतने सालों के लिए खरीदें

एलआईसी की धन वर्षा पॉलिसी (LIC Dhan Varsha Scheme) को आप 10 या 15 साल के लिए खरीद सकते हैं. ऐसे में 10 साल की पॉलिसी खरीदने के लिए कम से कम 3 साल और 15 साल की पॉलिसी खरीदने के लिए कम से कम 8 साल का होना जरूरी है.

पॉलिसी पर लोन सुविधा का लाभ

धन वर्षा पॉलिसी में निवेश करके 1.25 गुना रिटर्न पाने की अधिकतम उम्र 60 साल और 10 गुना रिटर्न पाने की अधिकतम उम्र 40 साल है. इस पॉलिसी पर आप कम ब्याज दर पर लोन की सुविधा का भी लाभ उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  Income Tax Saving Tips: अगर आपकी है 12 लाख की सैलरी, ऐसे करें इनकम टैक्स में बचत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement