Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Multibagger Stock: रेखा झुनझुनवाला के इस शेयर ने निवेशकों को बनाया करोड़पति, क्या आगे भी होगी कमाई?

Multibagger Stock: रेखा झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में मौजूद इस शेयर ने निवेशकों के 1 लाख रुपये को 1 करोड़ रुपये बना दिया है.

Latest News
Multibagger Stock: रेखा झुनझुनवाला के इस शेयर ने निवेशकों को बनाया करोड़पति, क्या आगे भी होगी कमाई?

Federal Bank Stock

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शेयर मार्केट के बुल काहे जाने वाले दिवंगत राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के बाद अब उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) स्टॉक्स से होने वाली कमाई की वजह से ख़बरों में बनी हुई हैं. इस वक्त रेखा झुनझुनवाला की पोर्टफोलियो में मौजूद फेडरल बैंक (Federal Bank) चर्चा का विषय बना हुआ है. लॉन्ग टर्म में इसके शेयरों ने निवेशकों को अच्छा मुनाफा दिया है. साथ ही कई निवेशकों को करोड़पति भी बनाया है. बता दें कि सिर्फ सात महीने में इसने निवेशकों को 74 प्रतिशत का मुनाफा दिया है. मालूम हो कि इस साल जनवरी में फ़ेडरल बैंक के शेयर ने रिकॉर्ड हाई का स्तर का छुआ था. हालांकि उसके बाद इसमें 10 प्रतिशत से भी ज्यादा की गिरावट आ चुकी है. 

ब्रोकरेज फर्म का फेडरल बैंक के शेयर पर है भरोसा

ब्रोकरेज फर्म शेयरखान ने फेडरल बैंक के स्टॉक (Federal Bank Share Price) पर भरोसा जताया है. शेयरखान के मुताबिक यह शेयर मौजूदा स्तर से 32 प्रतिशत ऊपर चढ़ चुका है. मंगलवार को फ़ेडरल बैंक का शेयर 128.65 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. बता दें कि रेखा झुनझुनवाला की इस शेयर में 2.31 प्रतिशत की शेयरहोल्डिंग है. वहीं इसमें पब्लिक शेयर होल्डिंग 100 प्रतिशत है. 

कभी 1 रुपये का था शेयर

फेडरल बैंक के शेयर 11 मई 2001 को 1.19 रुपये पर था. अब यह 128.65 रुपये पर पहुंच गया है. यानी सिर्फ 22 साल में इस शेयर ने निवेशकों की पूंजी 10711 प्रतिशत (108 गुना) की बढ़ोतरी कर दी है. अगर किसी निवेशक ने साल 2001 में इस शेयर में 1 लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज उसकी पूंजी 1.08 करोड़ रुपये हो गई है. इसका एक साल का निचला स्तर 82.50 रुपये पर था. सिर्फ 8 महीने में इसने 74 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है. वहीं 16 जनवरी 2023 को इसका हाई रिकॉर्ड 143.35 रुपये पर देखने को मिला था. 

यह भी पढ़ें:  Senior Citizen Savings Scheme: सबसे ज्यादा ब्याज दर देने वाले इस योजना में मिलता है टैक्स छूट, जानें अधिक जानकारी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement