Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Kisan Yojana: इस तारीख को खाते में आ जाएगी 13वीं किस्त, जल्दी कर लें ये काम

PM Kisan Yojana के लाभार्थियों के लिए बड़ी खबर है. जानकारी के मुताबिक 10 फरवरी को लाभार्थियों के खाते में 13वीं किस्त आ सकती है.

Latest News
PM Kisan Yojana: इस तारीख को खाते में आ जाएगी 13वीं किस्त, जल्दी कर लें ये काम

PM Kisan Yojana

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Scheme) के लाभार्थी किसानों को जल्द ही राहत मिल सकती है. अगर आप लाभार्थी हैं तो सरकार ने आपके लिए 10 फरवरी को जरूरी तारीख बताया है. बता दें कि पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) के करोड़ो लाभार्थी 13वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक सरकार होली (Holi 2023) से पहले किसानों के खाते में पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त (PM Kisan Yojana 13th Installment) यानी कि 2000 रुपये डाल देगी. हालांकि अगर अभी तक आपने भू-सत्यापन या e-KYC नहीं करवाया है तो आपकी राशि अटक सकती है.

10 फरवरी को आ सकती है किस्त

सरकार ने पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) के लाभार्थियों को किस्त पाने के लिए e-KYC करवाने, बैंक अकाउंट को आधार से लिंक करवाने के लिए कहा है. सरकार का कहना है कि लाभार्थियों के अकाउंट में 10 फरवरी को 13वीं किस्त ट्रांसफर की जा सकती है.

इतने किसानों ने नहीं करवाया है लिंक

मिली जानकारी का मुताबिक अभी भी 24.45 लाख लाभार्थियों ने e-KYC नहीं करवाया है और 1.94 लाख किसानों ने अपने बैंक अकाउंट को आधार से लिंक नहीं करवाया है. इसका असर इन लाभार्थियों के पीएम किसान योजना से मिलने लाभ पर पड़ेगा.

10 फरवरी से पहले करवा दें e-KYC

अगर अभी तक लाभार्थियों e-KYC नहीं करवाया है 10 फरवरी से पहले यह काम करवा लें. साथ ही योजना का लाभ उठाने के लिए भू-सत्यापन और बैंक खाते को आधार से लिंक करवा लें. अगर आप ऐसा करने में सफल नहीं होते हैं तो आपको पीएम किसान योजना (PM Kisan Yojana) की 13वीं किस्त नहीं मिलेगी.

पीएम किसान योजना की डिटेल

अगर आपके मन में किसी भी प्रकार का प्रश्न है या आप सहायता लेना चाहते हैं तो पीएम-किसान हेल्पलाइन नंबर: 011-24300606,155261 पर संपर्क कर सकते हैं.इसके अलावा आधार ओटीपी से संबंधित मुद्दों के लिए aead@nic.in पर भी संपर्क कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  Petrol-Diesel Latest Rate: कहां मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल, यहां देखें लेटेस्ट रेट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement