Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PNB FD Interest Rates: पंजाब नेशनल बैंक ने सावधि जमा की दरों में की बढ़ोतरी, यहां जानें पूरी डिटेल

PNB FD Interest Rates: पंजाब नेशनल बैंक ने सावधि जमा के ब्याज दर में बढ़ोतरी कर दी है.

Latest News
PNB FD Interest Rates: पंजाब नेशनल बैंक ने सावधि जमा की दरों में की बढ़ोतरी, यहां जानें पूरी डिटेल

PNB FD Interest Rates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नए साल की शुरुआत के साथ ही पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल PNB ने FD की ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है. अब बैंक ने सावधि जमा (FD) की ब्याज दरों में 50 आधार अंकों या 0.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है. एक साल से तीन साल के बीच दो करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर 50 आधार अंक बढ़ाकर 6.75 प्रतिशत कर दी गई है. इससे पहले, उसी के लिए दर 6.25 प्रतिशत थी. बैंक ने कहा कि एफडी की नई दरें एक जनवरी 2023 से प्रभावी हैं.

यह भी कहा गया है कि वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी घरेलू जमा परिपक्वता पर फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दर में 50 आधार अंकों की अतिरिक्त बढ़ोतरी मिलेगी. हालांकि यह शर्त सिर्फ 2 करोड़ रुपये से कम के लिए है.

वहीं भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने 1 वर्ष से 2 वर्ष तक की अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6.75 प्रतिशत की ब्याज दर देने की घोषणा की है. जबकि वरिष्ठ नागरिकों को इसी अवधि के लिए 7.25 फीसदी ब्याज दर मिलती है. बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) भी एक साल से दो साल के बीच फिक्स्ड डिपॉजिट पर समान ब्याज दर प्रदान कर रहा है.

पीएनबी उत्तम योजना (PNB Uttam Scheme) पर समय से पहले निकासी का कोई विकल्प नहीं है, दर को संशोधित कर 6.30 प्रतिशत से 6.80 प्रतिशत कर दिया गया है. इसमें कहा गया है कि संशोधित ब्याज दरों के अलावा, बैंक 666 दिनों की सावधि जमा के लिए आकर्षक ब्याज दरों 8.1 प्रति वर्ष की पेशकश जारी रखेगा.

यह भी पढ़ें:  SBI दे रहा मुफ्त में 10 लाख रुपये तक का लोन, जानें क्या है पूरा मामला

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement