Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SBI ने शुरू की Amrit Kalash Scheme, वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा 7.60 प्रतिशत तक ब्याज दर

SBI ने Amrit Kalash Scheme शुरू किया है. इस योजना के तहत लोग निवेशक 15 फरवरी से लेकर 31 मार्च तक निवेश कर सकते हैं.

Latest News
SBI ने शुरू की Amrit Kalash Scheme, वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा 7.60 प्रतिशत तक ब्याज दर

SBI Amrit Kalash Scheme

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने हाल ही में SBI अमृत कलश योजना (SBI Amrit Kalash Scheme) शुरू की है. यह एक सीमित अवधि की फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) योजना है जो अपने ग्राहकों के लिए आकर्षक रिटर्न प्रदान करती है. यह योजना सामान्य नागरिकों के लिए 7.10 प्रतिशत की ब्याज दर प्रदान करती है, जबकि वरिष्ठ नागरिक अतिरिक्त 0.50 प्रतिशत ब्याज का लाभ उठा सकते हैं, जिससे उनका रिटर्न 7.60 प्रतिशत हो जाता है. इसके अलावा, बैंक के कर्मचारी और पेंशनभोगी अतिरिक्त 1 प्रतिशत ब्याज दर के लिए पात्र हैं.

अमृत कलश में निवेश का मौका

एसबीआई अमृत कलश योजना (SBI Amrit Kalash Scheme) की अवधि 400 दिन है, इस दौरान निवेशक 15 फरवरी, 2023 से 31 मार्च, 2023 के बीच अपना पैसा जमा कर सकते हैं. ग्राहक बैंक की शाखा में जाकर या एसबीआई योनो (SBI Yono) के माध्यम से योजना में निवेश करके एसबीआई अमृत कलश खाता (SBI Amrit Kalash Account) खोल सकते हैं.

अमृत कलश में निवेश पर इतना मिलेगा ब्याज 

यह योजना विशेष रूप से उन लोगों के लिए फायदेमंद है जो 1 से 2 साल की अवधि के लिए अपना पैसा निवेश करना चाहते हैं. योजना द्वारा दी जाने वाली उच्च ब्याज दरों से वरिष्ठ नागरिक लाभान्वित हो सकते हैं, क्योंकि उन्हें 1 लाख रुपये के निवेश पर 8,600 रुपये का रिटर्न मिलेगा. सामान्य ग्राहकों के लिए निवेश की गई समान राशि पर रिटर्न 8,017 रुपये मिलता है.

एसबीआई (SBI) ने अपनी एफडी और रेकरिंग डिपॉजिट (RD) योजनाओं की ब्याज दरों में भी बढ़ोतरी की है. बैंक अब सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि वाली एफडी के लिए 3.00 प्रतिशत से 6.50 प्रतिशत तक और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.50 प्रतिशत से 7.25 प्रतिशत तक की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. आरडी योजनाओं के मामले में, 12 महीने से 10 साल तक की अवधि के लिए 6.80 प्रतिशत से 6.5 प्रतिशत तक की ब्याज दर की पेशकश की जा रही है.

एसबीआई (SBI) का यह कदम ऐसे समय में आया है जब कई अन्य बैंकों ने भी अपनी एफडी दरों में वृद्धि की है, कई छोटे वित्त बैंक अपनी एफडी योजनाओं पर 9.00 प्रतिशत तक की ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं. इसलिए, एसबीआई द्वारा ब्याज दरों में वृद्धि उसके ग्राहकों के लिए एक स्वागत योग्य कदम है.

यह भी पढ़ें:  Fixed Deposit: ये बैंक FD पर 9.5 प्रतिशत का दे रहे ब्याज, यहां चेक करें पूरी डिटेल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement