Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इन बैंकों में सीनियर सिटीजंस को 3 साल की एफडी पर मिल रहा है 8 फीसदी तक का रिटर्न

हाल ही में बंधन बैंक ने अपने 600 दिनों के एफडी पर सीनियर सिटीजंस के लिए ब्याज दर बढ़ा दी है, जिसे 8 फीसदी कर दिया गया है. 

इन बैंकों में सीनियर सिटीजंस को 3 साल की एफडी पर मिल रहा है 8 फीसदी तक का रिटर्न
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इस साल भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) द्वारा लगातार चार बार रेपो दर में बढ़ोतरी के बाद कई बैंकों ने सीनियर सिटीजंस के लिए तीन साल की फिक्स्ड डिपोजिट (FD) पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं. हाल ही में बंधन बैंक ने अपने 600 दिनों के एफडी पर सीनियर सिटीजंस के लिए ब्याज दर बढ़ा दी है, जिसे 8 फीसदी कर दिया गया है. जबकि बैंक 600-दिनों की एफडी पर सामान्य लोगों को 7.5 फीसदी ब्याज देगा. छोटे और नए प्राइवेट बैंक अब सीनियर सिटीजंस के लिए तीन साल की एफडी पर 8 फीसदी तक की दर की ऑफर कर रहे हैं. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर वो कौन कौन से बैंक हैं. 

डीसीबी बैंक
डीसीबी बैंक और बंधन बैंक सीनियर सिटीजंस को तीन साल की एफडी पर 8 फीसदी ब्याज ऑफर कर रहे हैं. प्राइवेट सेक्टर के बैंकों में, ये लेंडर सबसे ज्यादा ब्याज दर ऑफर कर रहे हैं. एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक भी सीनियर सिटीजंस के लिए तीन साल की एफडी पर 8 फीसदी ब्याज देता है. स्मॉल फाइनेंस बैंकों में, यह बैंक सबसे ज्यादा ब्साज प्रोवाइड करा रहा है. अगर इन बैंकों में आप एक लाख रुपये का निवेश करते हैं तो तीन साल में बढ़कर 1.27 लाख रुपये हो जाएंगे. 

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक 
इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक सीनियर सिटीजंस के लिए तीन साल की एफडी पर 7.90 फीसदी ब्याज देता है. 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.26 लाख रुपये हो जाएगा. 

दिवाली के बाद किनता महंगा हो गया आपका सोना, चांदी में जबरदस्त इजाफा 

इंडसइंड बैंक, यस बैंक
इंडसइंड बैंक, यस बैंक और सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस सीनियर सिटीजंस को तीन साल की एफडी पर 7.50 प्रतिशत ब्याज ऑफर कर रहे हैं. 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.25 लाख रुपये हो जाएगा. 

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया वरिष्ठ नागरिकों के लिए तीन साल की एफडी पर 7.30 फीसदी ब्याज देता है. सरकारी सेक्टर के बैंकों में, यह लेंडर सबसे ज्यादा ब्याज दर दे रहा है. एक लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.24 लाख रुपये हो जाएगा.

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक
उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक सीनियर सिटीजंस के लिए तीन साल की एफडी पर 7.25 फीसदी ब्याज दे रहा है. एक लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.24 लाख रुपये हो जाएगा. 

जॉब कट्स से लेकर पेड ब्लू टिक्स तक ट्विटर पर एलन मस्क ने पहले 15 दिनों में यह अहम फैसले 

आरबीएल बैंक और एक्सिस बैंक
आरबीएल बैंक और एक्सिस बैंक सीनियर सिटीजंस के लिए तीन साल की एफडी पर 7.05 प्रतिशत ब्याज की ऑफर कर रहे हैं. 1 लाख रुपये का निवेश तीन साल में बढ़कर 1.23 लाख रुपये हो जाएगा. 

5 लाख रुपये की गारंटी 
छोटे वित्त बैंक और छोटे निजी क्षेत्र के बैंक नए डिपॉजिट हासिल करने के लिए उच्च ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं. आरबीआई की सहायक कंपनी डिपॉजिट इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन 5 लाख रुपये तक के फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश की गारंटी देती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement