Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Small-Cap Stock: बोनस शेयर दे रही है यह कंपनी, 10 टुकड़ों में बंटेगा स्टॉक, जानिए पूरी रिपोर्ट

अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो यहां हम एक ऐसे स्मॉल -कैप स्टॉक के बारे में बता रहे हैं जिसने हाल ही में अपने निवेशकों को बोनस शेयर दिया है.

Latest News
Small-Cap Stock: बोनस शेयर दे रही है यह कंपनी, 10 टुकड़ों में बंटेगा स्टॉक, जानिए पूरी रिपोर्ट

Small-Cap Stock

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बीते दिन 3 जुलाई 2023 को स्मॉल -कैप स्टॉक सनराइज एफिशिएंट मार्केटिंग कंपनी के निदेशक मंडल ने एक बैठक बुलाई थी. आपको बता दें कि इस बैठक में इलिजिबल शेयरहोल्डरों को बोनस देने का फैसला लिया गया है. कंपनी बोर्ड ने बोनस शेयरों की संख्या 1: 1 रेशियो रखी है. इसका मतलब है कि सारे शेयरधारको द्वारा रखे गए शेयरों का प्रत्येक शेयर के लिए एक बोनस शेयर दिया जाएगा. इसका मतलब है की बोनस शेयर देने के बाद पात्र शेयरहोल्डर्स की शेयरधारिता लगभग दोगुनी हो जाएगी. जानकारी के मुताबिक, कंपनी के शेयर इस समय लगभग 6 प्रतिशत से बढ़कर 255 रुपये पर बंद हुआ है. 

स्मॉल -कैप कंपनी  ने भारतीय शेयर बाजार एक्सचेंजों को बोनस शेयरों के बारे में बताया है कि कंपनी बोर्ड ने 1: 1  बोनस रेशियों के हिसाब से शेयरों को जारी करने की अनुमति दी है. कंपनी के निदेशक मंडल ने आगे बताया कि सेबी ( सूचीबध्दता दायित्व और प्रकटीकरण आवश्यकताएं) विनियम और 2015 के विनिमय 30 के अनुपालन के द्वारा ये सूचित किया जाता है कि निदेशक मंडल ने  3  जुलाई  2023 के बैठक में कई बातों की चर्चा की है. साथ ही कंपनी   के शेयरों को 5 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 50 लाख   इक्विट शेयरों में बाटने पर विचार- विमर्श करने के बाद ही इलिजिबल शेयरधारकों को शेयर बोनस देने की परमिशन  दी है. 

यह भी पढ़ें:  Anil Ambani Case: अनिल अंबानी के बाद ईडी ने टीना अंबानी को भी किया तलब, FEMA का है मामला

सनराइज एफिशिएंट मार्केटिंग लिमिटेड के शेयर मल्टीबैगर शेयरों में सबसे फेमस शेयर है. आपको जानकर हैरानी होगी की  इस कंपनी को भारतीय शेयर बाजार ने पिछले एक साल के अंदर ही इतनी ऊंचाईयों पर पहुंचाया  है. इसके साथ ही स्मॉल- कैप कंपनी का  स्टॉक आज 90 रुपये से बढ़कर लगभग 255 रुपये हो गया है. आप देख  सकते हैे की इस समय अंतराल में स्मॉल- कैप स्टॉक की लगभग 175 प्रतिशत की बढ़ोतरी  हुई है. इसके बाद स्मॉल- कैप ने  YTD  में अपने शेयरहोल्डरों को कुल 50 फीसदी का रिटर्न दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement