Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Senior Citizen Recurring Deposit पर ये बैंक दे रहा 10% इंटरेस्ट रेट, यहां देखिए पूरी लिस्ट

Recurring Deposit rate hike in 2023: सिर्फ फिक्स्ड डिपॉजिट ही नहीं, बैंकों में रेकरिंग डिपॉजिट की ब्याज दरें भी नए रेपो रेट शासन में 10 प्रतिशत के करीब पहुंच गई हैं.

Latest News
Senior Citizen Recurring Deposit पर ये बैंक दे रहा 10% इंटरेस्ट रेट, यहां देखिए पूरी लिस्ट

Senior Citizen Recurring Deposit

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposits) और रेकरिंग डिपॉजिट (Recurring Deposits) की ब्याज दरें ज्यादातर मामलों में समान होती हैं. मई 2023 में, सूर्योदय लघु वित्त बैंक (SSFB) ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए 5-वर्षीय FD/RD पर 9.6% ब्याज की घोषणा की, जो लगभग 10 प्रतिशत है. यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank) वरिष्ठ नागरिकों को 9.5% FD/RD ब्याज भी दे रहा है. दिलचस्प बात यह है कि आम नागरिकों के लिए उच्चतम एफडी/आरडी ब्याज दर भी इन बैंकों में लगभग 9% है.

यहां 5 बैंकों द्वारा दी जाने वाली आरडी दरों पर एक नजर डालते हैं: 

सूर्योदय लघु वित्त बैंक (SSFB)

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank) वरिष्ठ नागरिकों को 5 साल की RD पर 9.6% ब्याज दे रहा है. अन्य को आरडी पर 9.1 फीसदी का ब्याज मिल सकता है. इस बैंक में एक वरिष्ठ नागरिक द्वारा 5000 रुपये की मासिक आरडी लगभग 5 साल में 3.85 लाख रुपये बढ़ जाएगी.

यह भी पढ़ें:  Sugar Export: इस बार चीनी का नहीं होगा एक्सपोर्ट, क्या शुगर की कीमतों पर पड़ेगा असर?

एकता लघु वित्त बैंक (Unity Bank)

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank) वरिष्ठ नागरिकों को 1001 दिनों के जमा पर 9.5% तक ब्याज की पेशकश कर रहा है. 5 साल की जमा राशि के लिए यूनिटी बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 8.15% ब्याज दे रहा है. अन्य 1001 दिन की जमा पर 9.1 फीसदी और 5 साल की आरडी पर 7.65 फीसदी ब्याज पा सकते हैं. इस बैंक में एक वरिष्ठ नागरिक द्वारा 5000 रुपये की मासिक आरडी लगभग 5 साल में 3.7 लाख रुपये बढ़ जाएगी.

भारतीय स्टेट बैंक आरडी

भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India RD) वरिष्ठ नागरिकों को 5 साल की आरडी पर 7.5 फीसदी ब्याज की पेशकश कर रहा है. अन्य को आरडी पर 6.6 फीसदी का ब्याज मिलता है. इस बैंक में एक वरिष्ठ नागरिक द्वारा 5000 रुपये की मासिक आरडी लगभग 5 साल में 3.6 लाख रुपये बढ़ जाएगी.

एचडीएफसी बैंक आरडी

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) वरिष्ठ नागरिकों को 5 साल की आरडी पर 7.5 फीसदी ब्याज भी दे रहा है. अन्य को आरडी पर 7 फीसदी का ब्याज मिल सकता है. इस बैंक में एक वरिष्ठ नागरिक द्वारा 5000 रुपये की मासिक आरडी 7.5% ब्याज पर 5 साल में लगभग 3.6 लाख रुपये हो जाएगी. एचडीएफसी बैंक 7.5 साल और 10 साल की आरडी के लिए वरिष्ठ नागरिकों को 7.75 फीसदी ब्याज दे रहा है.

आईसीआईसीआई बैंक आरडी

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) वरिष्ठ नागरिकों को 5 साल की आरडी पर 7.5 फीसदी ब्याज भी दे रहा है. अन्य को 5 साल की आरडी पर 6.9 फीसदी का ब्याज मिल सकता है. इस बैंक में एक वरिष्ठ नागरिक द्वारा 5000 रुपये की मासिक आरडी 5 साल में बढ़कर लगभग 3.6 लाख रुपये हो जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement