Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Akasa Air New Flight: अकासा एयर ने बेंगलुरु-मुंबई रूट पर उड़ानें कीं शुरू, सितंबर से 150 से ज्यादा उड़ानों की उम्मीद

Akasa Airline Destination: कंपनी ने शुक्रवार को बेंगलुरु-मुंबई रूट पर उड़ान सेवा शुरू की. एयरलाइन ने 7 अगस्त को परिचालन शुरू किया था. अब यह फ्लाइट तीन रूटों...मुंबई-अहमदाबाद, बेंगलुरु-कोच्चि और बैंगलोर-मुंबई रूट पर सेवा प्रदान कर रही है.

Latest News
Akasa Air New Flight: अकासा एयर ने बेंगलुरु-मुंबई रूट पर उड़ानें कीं शुरू, सितंबर से 150 से ज्यादा उड़ानों की उम्मीद

Akasa Air New Flight

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एयरलाइन कंपनी अकासा एयर (Akasa Air) सितंबर के अंत तक 150 से अधिक साप्ताहिक उड़ानें संचालित करने की उम्मीद कर रही है. कंपनी ने शुक्रवार को बेंगलुरु-मुंबई रूट पर उड़ान सेवा शुरू की. एयरलाइन ने 7 अगस्त को परिचालन शुरू किया था. अब उड़ान तीन मार्गों पर सेवा प्रदान कर रही है. ये मुंबई-अहमदाबाद, बेंगलुरु-कोच्चि और बेंगलुरु-मुंबई मार्ग हैं.

वर्तमान में एयरलाइन बैंगलोर-मुंबई मार्ग पर एक दिन में दो उड़ानें संचालित करेगी. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा, "यह बाद में बैंगलोर-मुंबई मार्ग पर परिचालन का विस्तार करेगी. इसके तहत एक अतिरिक्त दैनिक उड़ान 30 अगस्त, 2022 से और दूसरी उड़ान 19 सितंबर, 2022 से शुरू होगी.

सितंबर के अंत तक उड़ानों की संख्या 150 को पार करने की उम्मीद है

एयरलाइन 10 सितंबर से बेंगलुरु से चेन्नई को जोड़ने वाले मार्ग पर उड़ान सेवाएं भी शुरू करेगी. अकासा एयर ने कहा कि उसे सितंबर के अंत तक साप्ताहिक उड़ानों की संख्या 150 से अधिक होने की उम्मीद है.

कंपनी ने अब तक छह मार्गों पर पांच शहरों-मुंबई, अहमदाबाद, कोच्चि, बेंगलुरु और चेन्नई के लिए उड़ानों की घोषणा की है. फिलहाल एयरलाइन के पास तीन विमान हैं. यह हर दो सप्ताह में एक नया विमान जोड़ने की योजना बना रहा है और मार्च 2023 के अंत तक इसके बेड़े में 18 विमान होंगे.

"कंपनी आर्थिक रूप से काफी मजबूत है"

उल्लेखनीय है कि अकासा एयर के प्रमुख निवेशक राकेश झुनझुनवाला की मृत्यु के बाद एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे ने 17 अगस्त को कहा था कि नई एयरलाइन कंपनी और विमान के लिए ऑर्डर देने के लिए आर्थिक रूप से काफी मजबूत थी.

दरअसल कंपनी के बड़े निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की मौत के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि अकासा का क्या होगा? कंपनी ने इस घोषणा के साथ एक तरह से स्पष्ट भी किया है कि अकासा प्रभावित नहीं होगा. यह नई एयरलाइन अपनी योजना के अनुसार बढ़ती रहेगी.

इस महीने से शुरू होगी फ्लाइट

अकासा एयर ने जुलाई की शुरुआत में विमानन नियामक डीजीसीए से एयर ऑपरेटर सर्टिफिकेट (AOC) प्राप्त किया है. अकासा एयर को 21 जून को अपने पहले बोइंग 737 मैक्स विमान की डिलीवरी भी मिली. उसके बाद कंपनी ने अगस्त से अपनी सेवा शुरू की.

यह भी पढ़ें:  IRCTC Latest Update : रेलवे ने लॉन्च किया अपना ऐप, स्टेशन के 5 किलोमीटर दायरे में बुक करें टिकट

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement