Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SBI Annuity Deposit Scheme: एकमुश्त निवेश करें और मासिक पेंशन पाएं, यहां जानें सुविधाएं

यदि आप एसबीआई वार्षिकी जमा योजना के तहत राशि जमा करते हैं, तो आपको मासिक वार्षिकी मिलेगी जिसमें मूल राशि के साथ उस पर अर्जित ब्याज भी शामिल होगा.

Latest News
SBI Annuity Deposit Scheme: एकमुश्त निवेश करें और मासिक पेंशन पाएं, यहां जानें सुविधाएं

SBI Annuity Deposit Scheme

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत का सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का ऋणदाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जमाकर्ता को एकमुश्त एकमुश्त राशि का भुगतान करने और समान मासिक किस्तों (EMI) में प्राप्त करने में सक्षम बनाने के लिए एक वार्षिकी जमा योजना प्रदान करता है, जिसमें मूल राशि के साथ-साथ ब्याज भी शामिल है. मूलधन को कम करने पर, त्रैमासिक अंतराल पर संयोजित और मासिक मूल्य पर छूट दी गई. सीधे शब्दों में, यदि आप एसबीआई वार्षिकी जमा योजना (SBI Annuity Deposit Scheme) के तहत राशि जमा करते हैं, तो आपको एक मासिक वार्षिकी मिलेगी जिसमें मूल राशि के साथ-साथ उस पर अर्जित ब्याज भी शामिल होगा.

एसबीआई वार्षिकी जमा योजना की विशेषताएं:

योजना के तहत जमा 36/60/84 या 120 महीने के लिए किया जा सकता है. इस योजना के तहत न्यूनतम मासिक वार्षिकी 1,000 रुपये है और 15,00,000 रुपये तक की जमा राशि के लिए समयपूर्व भुगतान की अनुमति है. जमा राशि पर कोई ऊपरी सीमा नहीं है. निवेशकों को विशेष मामलों में दी गई वार्षिकी की शेष राशि के 75% तक ओवरड्राफ्ट / ऋण लेने का विकल्प भी मिलता है.

एसबीआई वार्षिकी जमा योजना ब्याज दर:

ब्याज दर वही है जो सार्वजनिक और वरिष्ठ नागरिकों के लिए सावधि जमा पर लागू होती है. यह याद किया जा सकता है कि एसबीआई (SBI) ने हाल ही में अपनी सावधि जमा दरों में वृद्धि की है और अब आम जनता के लिए अधिकतम 6.1 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.9 प्रतिशत रिटर्न प्रदान करता है. चूंकि इस योजना में चार कार्यकाल के लिए जमा की अनुमति है, ब्याज दर कार्यकाल से कार्यकाल में भिन्न होगी. यदि आप 36 महीने के लिए जमा करते हैं, तो आप 6.25 प्रतिशत ब्याज अर्जित करेंगे, 60 महीने की अवधि के लिए जमा पर आम जनता के लिए 6.10 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.5 प्रतिशत और 84 महीने के लिए जमा पर ब्याज मिलेगा और 120 महीने के कार्यकाल पर आम जनता के लिए 6.1 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.9 प्रतिशत का ब्याज अर्जित होगा.

जमाकर्ता की मृत्यु के मामले में समय से पहले बंद करने की अनुमति है. 15 लाख रुपये तक की जमा राशि के लिए समयपूर्व भुगतान की भी अनुमति है.

यह भी पढ़ें:  Philips 4,000 नौकरियों में कटौती करेगा, कंपनी कई चुनौतियों का कर रही सामना

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement