Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LIC Jeevan Anand Policy: रोज 45 रुपये का करें निवेश और 25 लाख रुपये पाएं, जानिए पूरी पॉलिसी

Jeevan Anand policy में न्यूनतम 1 लाख रुपये की बीमा राशि है. अधिकतम के लिए कोई सीमा निर्धारित नहीं है. जीवन आनंद योजना में पॉलिसीधारक को कई प्रकार के मैच्योरिटी लाभ मिलते हैं.

Latest News
LIC Jeevan Anand Policy: रोज 45 रुपये का करें निवेश और 25 लाख रुपये पाएं, जानिए पूरी पॉलिसी

LIC Jeevan Anand Policy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) हर उम्र के लोगों के लिए योजनाएं ले कर आती है. एलआईसी (Life Insurance Corporation of India) में निवेश करना सुरक्षित माना जाता है. इसलिए देश के करोड़ों लोग एलआईसी की योजना में निवेश करना पसंद करते हैं. एलआईसी अपने ग्राहकों के लिए कई बेहतरीन पॉलिसी चलाती है. इन्हीं में से एक है जीवन आनंद योजना (LIC Jeevan Anand Yojana). अगर आप चाहते हैं कि आपको प्रीमियम का बोझ न उठाना पड़े और कुछ साल बाद आपको मोटी रकम मिल जाए तो आप एलआईसी की इस योजना में निवेश कर सकते हैं.

प्रीमियम टर्म पॉलिसी

जीवन आनंद योजना में पॉलिसीधारक को कई प्रकार के मैच्योरिटी लाभ मिलते हैं. यह एक प्रीमियम टर्म पॉलिसी के जैसा है. इसका मतलब है कि आप उस अवधि के लिए प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं जिसके लिए आपके पास पॉलिसी है.

देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) हर उम्र के लोगों के लिए योजनाएं चलाती है. एलआईसी में निवेश करना सुरक्षित माना जाता है. इसलिए देश के करोड़ों लोग एलआईसी की योजना में निवेश करना पसंद करते हैं. एलआईसी अपने ग्राहकों के लिए कई बेहतरीन पॉलिसी चलाती है. इन्हीं में से एक है जीवन आनंद योजना (LIC Jeevan Anand Yojana). अगर आप चाहते हैं कि आपको प्रीमियम का बोझ न उठाना पड़े और कुछ साल बाद आपको मोटी रकम मिल जाए तो आप एलआईसी की इस योजना में निवेश कर सकते हैं.

प्रीमियम टर्म पॉलिसी

जीवन आनंद योजना (Jeevan Anand scheme) में पॉलिसीधारक को कई प्रकार के मैच्योरिटी लाभ मिलते हैं. यह एक प्रीमियम टर्म पॉलिसी के समान है. इसका मतलब है कि आप उस अवधि के लिए प्रीमियम का भुगतान कर सकते हैं जिसके लिए आपके पास पॉलिसी है.

मृत्यु लाभ प्राप्त करें

यदि किसी कारण से पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है तो नॉमिनी को पॉलिसी के मृत्यु लाभ का 125% मिलेगा. वहीं अगर पॉलिसी की मैच्योरिटी से पहले पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है तो नॉमिनी को बीमित समय के बराबर पैसा मिलता है.

25 लाख कैसे प्राप्त करें?

जीवन आनंद पॉलिसी में आप करीब 1358 रुपये महीने जमा करके 25 लाख रुपये प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको लंबी अवधि के लिए निवेश करना होगा। अगर आप जीवन आनंद योजना में 35 साल के लिए निवेश करते हैं तो आपको योजना की परिपक्वता पर 25 लाख रुपये मिलेंगे। इसके लिए आपको रोजाना 45 रुपये की बचत करनी होगी। इस तरह आपको महीने के 1358 और सालाना करीब 16,300 रुपये जमा करने होंगे।

अंतिम अतिरिक्त बोनस

इस तरह आप 35 साल में कुल मिलाकर करीब 5.70 लाख रुपये जमा कर देंगे. इसमें बेसिक सम एश्योर्ड पांच लाख रुपये होगा. साथ ही 8.60 लाख रुपये का पुनरीक्षण बोनस और 11.50 लाख रुपये का अंतिम अतिरिक्त बोनस दिया जाएगा. जीवन आनंद पॉलिसी में दो बार बोनस भी मिलता है लेकिन इसके लिए पॉलिसी 15 साल की होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें:  IRCTC Food Order: ट्रेन में आसानी से Zoop से करें खाना आर्डर, ये है तरीका

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement