Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Senior Citizen FD Rate: ये बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर दे रहा 8.75 का इंटरेस्ट, पूरी डिटेल्स जानिए यहां

RBI द्वारा रेपो रेट बढ़ाने के बाद कई गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (NBFCs) ने एफडी की ब्याज दरों में वृद्धि की है. सीनियर सिटीजन के लिए FD करने पर स्पेशल ऑफर है.

Latest News
Senior Citizen FD Rate: ये बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर दे रहा 8.75 का इंटरेस्ट, पूरी डिटेल्स जा�निए यहां

Senior Citizen FD Rate

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आरबीआई (RBI) द्वारा रेपो रेट बढ़ाने के बाद कई गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (NBFCs) ने एफडी (FD) की ब्याज दरों में वृद्धि की है. कई कंपनियों ने नियमित ग्राहकों के साथ-साथ वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दरों में वृद्धि की है. आज हम आपको कुछ ऐसी गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों के बारे में बताएंगे जो मौजूदा समय में FD पर 8% से लेकर 8.75 प्रतिशत तक सबसे अधिक ब्याज दे रही हैं.

श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस दे रहा है 8.75 फीसदी ब्याज

इस महीने के 10 अगस्त को श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस (Shriram Transport Finance) ने अपनी सावधि जमा (FD) की ब्याज दरों में वृद्धि की है. अब श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस आम नागरिकों को सबसे ज्यादा 8.25% जबकि वरिष्ठ नागरिकों को 8.75% का ब्याज दे रहा है. कंपनी यह ब्याज 5 साल की मैच्योरिटी वाली FD पर दे रही है. साथ ही कंपनी वरिष्ठ नागरिकों को सामान्य ग्राहकों के मुकाबले 0.50 फीसदी ज्यादा ब्याज दे रही है.

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक FD पर 8.25% तक ब्याज दे रहा है

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक (Utkarsh Small Finance Bank) ने भी 12 अगस्त से अपनी सावधि जमा पर ब्याज दरों में वृद्धि की है. बैंक ने परिपक्वता पर 700 दिनों से लेकर 5 वर्ष तक की अवधि के लिए ब्याज दरों में 2 करोड़ तक की वृद्धि की है. बैंक अब सामान्य नागरिकों को 7.50% और वरिष्ठ नागरिकों को 75 आधार अंक अधिक यानी 8.25% ब्याज का भुगतान करेगा. बैंक ने यह भी कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी कार्यकाल पर नियमित ग्राहक से अतिरिक्त 75 आधार अंक या 0.75 प्रतिशत ब्याज मिलेगा.

जन स्माल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 8.15% ब्याज दे रहा है

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक ने बाद में सावधि जमा (FD) पर दी जाने वाली ब्याज दरों में वृद्धि की है. बैंक अब सामान्य नागरिकों के लिए 7.35% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 8.15% ब्याज का भुगतान 3 दिनों से लेकर 5 साल तक की अवधि के लिए की गई FD पर करेगा. जन स्माल फाइनेंस बैंक ने भी वरिष्ठ नागरिकों के लिए एफडी पर ब्याज दरों में 80 आधार अंकों की वृद्धि की है. इससे वरिष्ठ नागरिकों को भी काफी फायदा मिलेगा.

यह भी पढ़ें:  Platform Ticket Rules: अब यात्री प्लेटफार्म टिकट पर भी कर सकेंगे यात्रा, जानिए नया नियम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement