Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Adani Group के नाम ने बढ़ाई इन शेयर की रफ्तार, निवेशकों को हुआ मोटा मुनाफा

हाल में Adani Group ने एक बड़ी कंपनी खरीदी है और एक अन्य को लेकर उनकी बातचीत जारी है दोनों ही शेयर्स में लगातार अपर सर्किट लगा हुआ है.

Adani Group के नाम ने बढ़ाई इन शेयर की रफ्तार, निवेशकों को हुआ मोटा मुनाफा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पिछले कुछ दिनों से देश का शेयर मार्केट (Share Market) गिर रहा है जिससे निवेशकों को बड़ा नुकसान होता हुआ भी दिख रहा है. हालांकि इस बीच कुछ दो स्टॉक्स भी हैं जिनमें मार्केट क्रैश होने के बावजूद अपर सर्किट लग रहा रहा है. खास बात यह है कि इन दोनों ही कंपनियों के शेयर केवल अडानी ग्रुप (Adani Group) के नाम के चलते उछल रहे हैं. 

कौन से हैं ये दोनों शेयर

दरअसल इन दोनों कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त तेजी है. ये शेयर हाउसिंग डेवेलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर यानी एचडीआईएल (Housing Development & Infrastructure) और कोहिनूर फूड्स (Kohinoor foods) है.  इन दोनों शेयरों में आज अपर सर्किट लग गया है. कोहिनूर फूड्स के शेयर बीएसई पर 5% की तेजी के साथ 31.25 रुपये पर पहुंच गए हैं। वहीं एचडीआईएल के शेयर BSE पर 4.98% की तेजी के साथ 6.74 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं 

क्या है इस तेजी की वजह

दरअसल, इन दोनों कंपनियों के शेयरों में तेजी की वजह अडानी की कंपनी है. हाल ही में अडानी ग्रुप (Adani group) की खाद्य तेल कंपनी अडानी विल्मर (Adani wilmar) ने अमेरिकी दिग्गज मैककॉर्मिक से पैकेज्ड फूड ब्रांड कोहिनूर (Kohinoor) को खरीदने का ऐलान किया है. इस डील में प्रीमियम बासमती चावल ब्रांड के अलावा, चारमीनार और ट्रॉफी जैसे इसके अम्ब्रेला ब्रांड भी शामिल हैं जिनकी वैल्यु करीबन 115 करोड़ रुपये की है.

वहीं Adani Group के आईपीओ के बाद लिस्टिंग भले ही स्लो रही है लेकिन इस डील के बाद कोहिनूर फूड्स के शेयरों में लगातार तेजी नजर आ रही है. यह शेयर पिछले पांच कारोबारी सत्र में 21  पर्सेंट से ज्यादा का रिटर्न दे चुका है.

ये भी पढ़ें-  Elon Musk: 24 घंटे किस बारे में सोचता है दुनिया का यह सबसे अमीर शख्स, खुद किया खुलासा, कहा- Twitter नहीं...

Adani Group खरीदेगा ये कंपनी

वहीं दूसरी ओर एक खबर सामने आई है जिसके मुताबिक एक और दिवलिया हो चुकी कंपनी दिवालिया प्रक्रिया के तहत अडानी ग्रुप Housing Development & Infrastructure कंपनी को खरीद सकते हैं और इसे खरीदने की रेस में अडानी सबसे आगे हैं. कंपनी के शेयर पिछले पांच कारोबारी सत्र में 20.91% का रिटर्न दिया है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि अगले हफ्ते कारोबारी दिन पर ये दोनों ही शेयर बेहतरीन रिटर्न दे सकते हैं जिसकी एक मात्र वजह कंपनियों का Adani Group के साथ नाम जुड़ना है. 

ये भी पढ़ें- Top-10 Startup Mistakes:देश के मशहूर बिजनेसमैन ने दी सलाह, बताईं स्टार्टअप से जुड़ी 10 बड़ी गलतियां

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement