Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Adani Wilmar ने इस लोकप्रिय राइस ब्रांड को खरीदा, कंपनी को हो सकता है दोगुना प्रॉफिट

गौतम अडानी की कंपनी अडानी विल्मर ने राइस ब्रांड कोहिनूर बासमती का अधिग्रहण कर लिया है.

Latest News
Adani Wilmar ने इस लोकप्रिय राइस ब्रांड को खरीदा, कंपनी को हो सकता है दोगुना प्रॉफिट

गौतम अडानी 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Gautam Adani को आज कौन नहीं जानता है. इनका नाम ही काफी है जिसने कुछ ही समय में मुकेश अंबानी को पीछे छोड़कर भारत और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति के स्थान पर कब्ज़ा जमा लिया. गौतम अडानी की झोली में अब एक और कंपनी आ गई है. दरअसल अडानी ग्रुप (Adani Group) की हाल ही में लिस्ट हुई कंपनी अडानी विल्मर (Adani Wilmar) ने मशहूर राइस ब्रांड कोहिनूर (Kohinoor Rice) को खरीद लिया है. इसका मालिकाना हक अब तक स्विटजरलैंड की कंपनी Mccormick के पास था. हालांकि अभी तक यह खुलासा नहीं हो पाया है कि यह सौदा कितने में हुआ है. बहरहाल अब अडानी विल्मर कोहिनूर बासमती राइस के साथ-साथ रेडी टू कुक, रेडी टू ईट जैसी अन्य उत्पादों पर भी कब्जा मिल जाएगा. इस सेगमेंट में अगर कंपनी के रेवेन्यू की बात की जाए तो इसमें लगभग 11 प्रतिशत की शेयरहोल्डिंग है.

कब आया था अडानी विल्मर का आईपीओ 

अडानी विल्मर (Adani Wilmar) का आईपीओ 27 जनवरी से लेकर 31 जनवरी के बीच खुला था. इसके आईपीओ का साइज़ 3600 करोड़ रुपये का था जिसमें निवेशकों ने खूब निवेश किया. इसकी लिस्टिंग 268.25 रुपये पर हुई थी और फिलहाल यह 715.95 रुपये पर ट्रेडिंग कर रहा है. इसने अब तक अपने निवेशकों को लगभग 166.90 प्रतिशत का मुनाफा दिया है. 

क्या करती है अडानी विल्मर?

अडानी विल्मर फार्च्यून (Fortune) ब्रांड से तेल और खाने-पीने के उत्पाद बनाती है. अब कंपनी ने राइस के सेगमेंट में आगाज कर दिया है. बता दें कि देश में राइस की सालाना खपत 3.5 करोड़ टन है. अडानी विल्मर के पास देश में पहले से ही सबसे बड़ा एडिबल ऑयल (Edible Oil) का मार्केट है. अब इस सौदे से अडानी विल्मर को डबल मुनाफा हो सकता है. मालूम हो कि कोहिनूर राइस ब्रांड भारत में खासा लोकप्रिय है जिसकी ब्रांडिंग का फायदा अडानी विल्मर को मिल सकता है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें: 
आपके Aadhaar Card का कहीं कोई और तो नहीं कर रहा इस्तेमाल, इस तरीके से करें सिक्योर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement